ताज़ा खबर
 

सर्दियों में इस तरह रखें त्वचा का ख्याल, बनी रहेगी चमकदार और आकर्षक

वैसे तो आप संतुलित आहार और चेहरे को रोजाना दो बार अच्छी तरह से धोकर चमकदार चेहरा पा सकती हैं। लेकिन सर्दियों में त्वचा रूखी होना, होंठ, एड़ी फटना जैसी समस्याएं आम हैं।
Author नई दिल्ली | December 13, 2016 16:40 pm
सर्दियों में अपनी रुखी त्वचा को इन तरीकों से बना सकते हैं चमकदार।

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वो हर मौके पर आकर्षक और खूबसूरत दिखे। वैसे तो आप संतुलित आहार और चेहरे को रोजाना दो बार अच्छी तरह से धोकर चमकदार चेहरा पा सकती हैं लेकिन सर्दियों में त्वचा रूखी होना, होंठ, एड़ी फटना जैसी समस्याएं आम हैं। इसलिए त्वचा की देखभाल करनी जरूरी है। नीचे दिए गए घरेलू और आसान उपाय अपनाकर आप अपनी त्वचा को चमकदार और आकर्षक बना सकते हैं।

सर्दियों में त्वचा रूखी होने पर बार-बार क्रीम या तेल लगाने से आपको झुंझलाहट हो सकती है, इसलिए त्वचा को अंदर से पोषण देना जरूरी है। कोकोआ बटर से समृद्ध मॉइस्चराइजर प्राकृतिक रूप से बढ़िया माना जाता है। यह पूरे दिन आपकी त्वचा को मुलायम बनाए रखने के साथ ही पोषण भी देता है।

सर्दियों में अगर आप बाहर जा रही हैं और आपकी त्वचा या चेहरे का रंग ज्यादा डार्क या आपकी त्वचा रूखी हो गई है व दाग-धब्बे पड़ गए हैं तो फिर आप मेकअप करने से पहले अच्छी कंपनी का मॉइस्चराइजर लगाएं, जिससे आपकी त्वचा कोमल और निखरी रहेगी।

चेहरे के दाग-धब्बे हटाने और रंग हल्का करने के लिए आप लिकोराइस युक्त दिन में लगाई जाने वाली व्हाइट कॉम्प्लेक्शन क्रीम लगा सकती हैं। लिकोराइस दाग-धब्बे, झुर्रियां हटाने के साथ ही त्वचा का रंग साफ करने में भी मददगार होता है।

अपनी होंठ को कोमल बनाएं रखने के लिए वनीला, लिची, स्ट्रॉबेरी, पीच, कोकोआ फ्लेवर में उपलब्ध हर्बल रेंज वाले लिप केयर उत्पाद का प्रयोग करें। इन सबके अपने फायदे हैं। इससे आपकी होठों को पूरी तरह से पोषण मिलता है और होंठ मुलायम, कोमल बने रहते हैं।

सर्दियों में पैरों की एड़ी फटने से सबसे ज्यादा दर्द और परेशानी होती है। एड़ी पर अच्छी कंपनी का हर्बल क्रीम लागकर मसाज करें। मेथी, हल्दी, साल के पेड़ की छाल का सत्व या शहद से भरपूर फुटक्रीम लगाएं, इससे एड़ियां मुलायम बनी रहेंगी।

इंटरटेनमेंट जगत की हलचल को जानने के लिए आप नीचे दी गई वीडियो को देखें-  कॉफी विद करण 5: जानिए सलमान खान के भाई क्यों नहीं चाहते कि वो शादी करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.