ताज़ा खबर
 

मानसून के उमस भरे मौसम में ऐसे करें मेकअप

बारिश के मौसम में उमस से या फिर बरसात में भीगने से मेकअप के पिघलकर आपका सौंदर्य बिगाड़ने की संभावना काफी अधिक रहती है।
बारिश के मौसम में अक्सर बहुत सी महिलाएं मेकअप से दूर ही रहती हैं।

भयंकर गर्मी के बाद बारिश के ठंडे और सुहाने मौसम का इंतजार हर कोई करता है। मौसम बदलते ही लोगों को अपनी जीवनशैली में भी थोड़ा बहुत बदलाव करना ही पड़ता है। इन्हीं बदलावों में से एक बदलाव होता है, महिलाओं के मेकअप की विधि में बदलाव। बारिश के मौसम में अन्य मौसम जैसे हालात नहीं रहते। इस मौसम में कभी काफी उमस रहती है, जिसकी वजह से पसीने से तर-बतर भी होना पड़ता है, तो कभी-कभी बारिश में भीगना भी पड़ता है। ऐसे में चेहरे पर मेकअप का बना रहना भी बड़ी चुनौती है। बारिश के मौसम में उमस से या फिर बरसात में भीगने से मेकअप के पिघलकर आपका सौंदर्य बिगाड़ने की संभावना काफी अधिक रहती है। इस स्थिति में अपना चेहरा संवारने से पहले आपको कुछ सावधानियों को अमल में लाना चाहिए जिससे कि आप इस तरह की परेशानियों से बची रह सकें।

बारिश के मौसम में अक्सर बहुत सी महिलाएं मेकअप से दूर ही रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप निश्चिंत होकर ऐसा मेकअप कर सकती हैं जो वाटरप्रूफ मेकअप की तरह प्रभाव देंगी। बरसात में कभी कभी आपको भीगना भी पड़ता है, जिससे आपके चेहरे के मेकअप को खराब होने के पूरे चांसेज होते हैं। ऐसे में आपको चेहरे पर जितना हो सके फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचना चाहिए। इसकी जगह पर आप किसी फेस पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। फेस पाउडर इस्तेमाल करते हुए आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि इसकी मात्रा उतनी ही रखी जाए जितनी जरूरत हो।

ब्लशिंग के लिए पाउडर की जगह क्रीम ब्लशर का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होता है। इसका इस्तेमाल भी कम से कम करना चाहिए। इसके अलावा जब भी कभी आप बारिश में भीग जाती हैं तब अपने पूरे चेहरे को रूमाल से रगड़ने की बजाय उसे हल्का-हल्का डैब करना चाहिए। आईशैडो के लिए हल्के रंगों का इस्तेमाल बेहतर होता है। इसके लिए भी पाउडर की बजाय क्रीम का इस्तेमाल करें ताकि भीगने पर यह पिघलकर आपके चेहरे पर न आ जाए। मानसूनी मेकअप में आपको मसकरा से परहेज ही करना चाहिए। इसके अलावा पेंसिल लाइनर और उसके बाद लिक्विड आईलाइनर आंखों के मेकअप के लिए ज्यादा सही होता है। इससे अगर आप बारिश में भीगती भी हैं तो इसके आपके पूरे चेहरे पर फैलने का खतरा नहीं रहता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग