ताज़ा खबर
 

बालों को बनाना चाहती हैं घुंघराले, तो अपनाएं ये तरीके

घर बैठे ही कुछ तरीके अपनाकर आप अपने बालों को नेचुरली घुंघराले बना सकती हैं।
बालों को घुंघराला करना लुक बदलने का अच्छा ऑप्शन हो सकता है

महिलाओं में अपना लुक बदलने को लेकर काफी उत्सुकता रहती है। लुक में यह बदलाव अक्सर हेयर स्टाइल से शुरू होता है। कुछ लोग स्ट्रेट हेयर रखने के शौकीन होते हैं तो कुछ कर्ली यानी कि घुंघराले बालों को बहुत पसंद करते हैं। खुले हुए घुंघराले बाल काफी अच्छे भी लगते हैं। जिन लोगों के बाल नेचुरली घुंघराले होते हैं उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती लेकिन जो लोग सीधे बालों वाले होते हैं और कर्ली हेयर की चाहत रखते हैं उन्हें अपने बाल घुंघराले करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपने बालों को कर्ली लुक दे सकते हैं।

अपने स्ट्रेट बालों को कर्ली बनाने के लिए शैंपू करने के तुरंत बाद कंघी की मदद से उन्हें अंदर की ओर ब्लो ड्राइ करें। इसके लिए आप बॉबी पिन और हेयर स्प्रे की भी मदद ले सकती हैं। अगर लचकदार कर्ली हेयर की इच्छा है तो हेयर स्ट्रेटनर का प्रयोग करते हुए बालों को वेवी लुक दें। अगर आपके बाल छोटे हैं तो उन्हें ब्लो ड्रायर, कंघी और छोटे रोलर की मदद से कर्ल किया जा सकता है। अगर आपके बाल मुलायम हैं तो अमोनिया बेस्ड हार्ड शैंपू का इस्तेमाल न करें, बल्कि इसके लिए सॉफ्टनर का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होगा।

इसके अलावा बालों में अच्छी तरह से कंघी करने के बाद उन्हें छोटे-छोटे हिस्सों में बांट दें। अब हर हिस्से को कसकर गूंथ लें और फिर उन पर ब्लो ड्राइ करें। अगर रात भर बालों को ऐसे ही रहने दिया तो सुबह तक वो कर्ली हो ही जाएंगे। बालों को कर्ली लुक देने के लिए आप फोम रोलर की मदद से गीले बालों को ऊपर की ओर मोड़ कर कस के बांध लें। नीचे के बालों के लिए बड़े रोलर का प्रयोग और आगे के बालों के लिए छोटे रोलर का प्रयोग करना सही होता है। इसके बाद ब्लो ड्राय करें और सावधानी से उन्हें निकाल कर क्लिप या पिन लगा कर बालों को सेट कर लें। इस तरह से घर पर ही खुद अपने फ्लैट बालों को कर्ली बना सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग