ताज़ा खबर
 

मर्दों के लिए आसान है खूबसूरत दिखना, बस फॉलो करें ये टिप्स

Beauty Tips for Mens in Hindi: कुछ आसान तरीकों से आप अपनी पर्सनैलिटी और लुक्स को आकर्षक बना सकते हैं।
Beauty Tips for Mens: प्रतिकात्मक फोटो।

Beauty Tips for Mens in Hindi: सुंदर दिखना सभी को पसंद होता है। आपमें से कई लोग सुंदर दिखने की कोशिश में हजारों रुपये भी खर्च करते होंगे लेकिन आपको ये सब करने की जरूरत नहीं। कुछ आसान तरीकों से आप अपनी पर्सनैलिटी और लुक्स को आकर्षक बना सकते हैं। आइए जानते हैं उन सिंपल टिप्स को जिनकी मदद से आप बिना ज्यादा समय और पैसा खर्च किए अपनी खुबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

बेसिक- खूबसूरत दिखने के लिए अपने चेहर को हमेशा साफ रखने की कोशिश करें। चेहरा धोने के लिए ठंडे पानी और फेसवॉश का इस्तेमाल करें। जब भी धूल या धूप से होकर दफ्तर या घर में आने पर अपना चेहरा जरूर धोएं। रात को सोने से पहले भी चेहरा धोएं इससे आप फ्रेश फील करेंगे और आपका चेहरा भी साफ रहेगा जिससे उस पर कील मुंहासे होने की आशंका कम रहेगी।

पुरुषों के चहेरे की सफाई में शेविंग की भी अहम भूमिका होती है। कोशिश करें कि शेविंग के लिए आप अपनी पर्सनल किट का इस्तेमाल करें। शेव के बाद हमेशा मॉस्चराइजर क्रीम लगाएं जिससे त्वचा में नमी बरकरार रहे। अगर कड़ी धूप में बाहर निकलना हो तो चेहरे पर संसक्रीम लगाकर निकलें। त्वचा की बेहतर देखभाल के लिए  नहाने के माइल्‍ड सोप का इस्तेमाल करें। माइल्‍ड सोप आपकी स्किन को रूखेपन से बचाता है।

हेल्थ- त्वचा के स्वास्थ्य और चमक के लिए शरीर में पानी की पर्याप्त मात्रा होनी जरूरी है। इसलिए आप यथा संभव अधिक से अधिक पानी पिएं।सुबह उठते ही खाली पेट पानी पीने से आपको विशेष लाभ हो सकता है। पानी की पर्याप्त मात्रा होने से शररी के अंदर की गंदगी को बाहर निकलने में मदद मिलती है। सुंदर त्वचा और चमकदार चेहरे के लिए आपको बैलेंस्ड डाइटचार्ट फॉलो करना चाहिए। ज्यादा ऑइली खाना खाने से बचें क्योंकि ये आपकी हेल्थ के साथ-साथ फेस पर भी असर डालता है।

ड्रेसिंग- आपको अपनी पर्सैनैलिटी और प्रोफेशन के हिसाब से ही कपड़े पहनने चाहिए। कपड़ों के मामले में मौके, दस्तूर, मौसम और अपनी उम्र का भी ख्याल रखें। आपके कपड़े फैशन और ट्रेंड के अनुरूप हों तो सोने पर सुहागा। अगर आपको किसी ब्वॉयज नाइट जैसी पार्टी में शामिल होना है तो आप चटकीले- भड़कीले कपड़े पहन सकते हैं। लेकिन औपचारिक और पारिवारिक कार्यक्रमों में फॉर्मल ड्रेस ज्यादा फबते हैं। ये सिंपल और सोबर लुक देते हैं और सभी को सूट करते हैं। कपड़ों के मामले में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण ये है कि आप अपना ड्रेसिंग सेंस लगातार डेवलप करते रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.