June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

अगर आपके बैग में हैं ये चीजें तो आप हैं परफेक्‍ट वर्किंग वुमन

बैग में रखी ये जरूरी चीजें परफेक्ट वर्किंग वुमन को रखेंगी हर परिस्थिति के लिए तैयार।

बैग में रखा सामान आपको बनाएगा परफेक्ट वर्किंग वुमन

एक कामकाजी महिला का बैग उसके कई राज संभाले हुए होता है। एक महिला का बैग उसके जीवन में उसका सबसे अच्छा दोस्त होता है क्योंकि जरुरत पड़ने पर बैग से ही उसे सबसे पहले मदद मिलती है। एक कामकाजी महिला को हमेशा किसी भी तरह की परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। किसी सरप्राइज मीटिंग के लिए आपको जाना पड़ सकता है और वहां से आते हुए रात हो जाने की समस्या हो सकती है या किसी लंबे समय तक कहीं ट्रेवल करना पड़ सकता है। एक कामकाजी महिला के बैग मे हर समय के लिए कुछ जरूरी सामान होना चाहिए। अगर आप भी कामकाजी महिला हैं तो हम आज आपके लिए लाए हैं कि किन जरूरी चीजों को हमेशा आपको अपने बैग में रखने की जरुरत होती है।

सेफ्टी पिन- अगर कभी शर्ट का बटन टूट जाने पर या कभी आपके नेकलेस की चैन टूट जाने पर आप इसका प्रयोग कर के अपनी समस्या से बच सकती हैं।

हेल्दी स्नैक्स- हमेशा अपने बैग में कुछ खाने के लिए हेल्दी रखना चाहिए। किसी मीटिंग के दौरान लंच का मौका नही मिल पाता है तो इन स्नैक्स का इस्तेमाल भूख शांत करने के लिए किया जा सकता है।

पोर्टेबल चार्जर- फोन किसी के लिए भी आज पहली जरूरत बन गया है। कामकाजी महिलाओं के लिए ये और भी जरूरी है। फोन से कनेक्ट रह कर सिर्फ सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती बल्कि कई इंटरव्यू और मीटिंग की बातें भी फोन पर करनी पड़ती हैं।

तुरंत दाग हटाने वाला पेन- ये बाजार की एक अच्छी और नई तकनीक है। शर्ट पर कॉफी के निशान आपको कई बार परेशान कर देते हैं, क्योंकि आप इस तरह मीटिंग में नहीं जा सकती हैं। इसका इस्तेमाल करके बिना पानी और साबुन के दाग तुरंत हटा सकती हैं।

टिश्यू पेपर- ये एक सामान्य जरूरत की चीज है। जिसका इस्तेमाल हर कोई कर सकता है। जुकाम होने पर, गर्मी में बाहर जाने के कारण पसीना आदि में ये एक जरूरी चीज बन जाती है।

लिपस्टिक- एक कामकाजी महिला को अपने बैग में लिपस्टिक जरूर रखनी चाहिए। ये सिर्फ आपको सुंदर नही बल्कि प्रेजेंटेबल के साथ कॉन्फिडेंस भी देती है।

कॉम्पैक्ट पाउडर- गर्मी और प्रदूषण के कारण मेकअप खराब हो जाता है जिससे ऑफिस में एक खराब प्रभाव पड़ सकता है। ऑयली स्किन वाली महिलाओं के लिए मेकअप किट एक जरूरी चीज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 4:35 pm

  1. No Comments.
सबरंग