ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में चैम्पियंस ट्रॉफी की जर्सी पहनकर बैटिंग करने पहुंच गए युवराज सिंह, यूजर्स ने लिए मजे

अजिंक्य रहाणे (103) के शतक, कप्तान विराट कोहली (87) और शिखर धवन (63) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 105 रनों से हरा दिया।
युवराज की जर्सी पर चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 लिखा हुआ है। फोटो-ट्विटर

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह मैदान पर गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने के लिए जाने जाते हैं। युवी अगर फॉर्म में हों तो गेंदबाज कोई भी हो, उसकी गेंद सीमा पार ही नजर आएगी। लेकिन भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के दूसरे वनडे में युवी से कुछ एेसा हो गया, जिसे पढ़कर हर कोई हंसेगा। हार्दिक पंड्या के आउट होने के बाद युवराज जब क्रीज पर आए, तो हर कोई हैरान रह गया। क्योंकि उन्होंने इस मैच में हाल ही में संपन्न हुई चैम्पियंस ट्रॉफी की जर्सी पहनी हुई थी। यह ज्यादा हैरानी की बात इसलिए भी है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट हर दौरे के लिए खिलाड़ियों को नई जर्सी देती है और प्लेयर्स शायद ही किसी नए टूर पर पुरानी सीरीज की जर्सी पहनते हों।

हालांकि अब तक इसका कारण नहीं पता चल पाया है, लेकिन जब टीम इंडिया फील्डिंग करने उतरी तो युवराज ने अपनी गलती ठीक करते हुए सही जर्सी पहनी। गौरतलब है कि युवराज इस सीरीज में अब तक वह कमाल नहीं कर पाए हैं। पहले दो वनडे मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ क्रमश: 4 और 14 रन ही निकले हैं। अगर युवी ने आगे के मैचों में रन नहीं बनाए तो उनके लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं।

लोगों ने किए कमेंट्स:

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे (103) के शतक, कप्तान विराट कोहली (87) और शिखर धवन (63) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 105 रनों से हरा दिया। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 205 रनों पर ही अॉल आउट हो गई। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपने ऊपरी क्रम के दम पर निर्धारित 43 ओवरों में पांच विकेट खोकर 310 रन बनाए। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और इसी कारण मैच के ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 43 कर दी गई।

रहाणे ने 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से वेस्टइंडीज की बॉलिंग लाइन अप की बखिया ही उधेड़ दी। धवन के जाने के बाद रहाणे को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला। 34वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने ऐसा ही खूबसूरत शॉट खेल अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक पूरा किया। लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह मिग्युएल कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 103 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा दो छक्के लगाए। उन्होंने कोहली के साथ 97 रनों की साझेदारी की।

 

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Sep 23, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
29
Zone B - Match 90
FT
33
Bengal Warriors beat Bengaluru Bulls (33-29)
Sep 23, 201721:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
16
Live - 2nd Half
11'
30
Zone A - Match 91
Sep 24, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Zone B - Match 92

सबरंग