January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

Chennai Open: अपनी गलतियों पर काबू पाने में माकाम युकी भांबरी चेन्नई ओपन से बाहर, एकल में भारतीय चुनौती समाप्त 

अपनी सहज गलतियों पर काबू पाने में नाकाम रहे युकी भांबरी चेन्नई ओपन में दुनिया के 47वें नंबर के खिलाड़ी बेनोइत पेयरे से सीधे सेटों में हार गए और इसके साथ ही टूर्नामेंट के एकल वर्ग में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।

Author चेन्नई | January 6, 2017 11:57 am
युकी भांबरी चेन्नई ओपन में दुनिया के 47वें नंबर के खिलाड़ी बेनोइत पेयरे से सीधे सेटों में हार गए और इसके साथ ही टूर्नामेंट के एकल वर्ग में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।
अपनी सहज गलतियों पर काबू पाने में नाकाम रहे युकी भांबरी चेन्नई ओपन में दुनिया के 47वें नंबर के खिलाड़ी बेनोइत पेयरे से सीधे सेटों में हार गए और इसके साथ ही टूर्नामेंट के एकल वर्ग में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। क्वालीफाइंग दौर के जरिये मुख्य ड्रा में पहुंचे युकी ने सातों ब्रेकप्वाइंट गंवा दिये और दूसरे दौर में वह 3-6, 4-6 से हार गए। युकी ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन लय नहीं बना सके जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी को दबाव बनाने का मौका मिल गया। युकी से पहले रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी पहले ही दौर में बाहर हो चुके हैं।
अन्य मैचों में दूसरी वरीयता प्राप्त और दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी राबर्टो बाउतिस्ता एगट ने ब्राजील के रोजेरियो डी सिल्वा को 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मिखाइल याउजेनी भी रेंजो ओलिवो को 6-1, 7-5 से हराकर अगले दौर में पहुंच गए। युकी ने पहले गेम में 30-15 की बढ़त बना ली थी लेकिन अपने स्ट्रोक्स पर काबू नहीं रख सके और कई सहज गलतियां की। पांचवें गेम में उन्होंने दो ब्रेक प्वाइंट बनाये लेकिन उनका फायदा नहीं उठा सके।
पेयरे ने जब सेट के लिये सर्विस की तो युकी के पास ब्रेकप्वॉइंट के जरिये वापसी का मौका था लेकिन फोरहैंड पर उनका शाट बाहर चला गया। दूसरे सेट में युकी की शुरुआत अच्छी रही। उनके पास पेयरे की सर्विस तोड़ने के तीन मौके आये लेकिन वह किसी का फायदा नहीं उठा सके। पांचवें गेम में युकी की सर्विस टूटी और पेयरे ने अगले गेम में सर्विस बरकरार रखकर 4-2 की बढ़त बना ली। युकी ने नौवे गेम में दो मैच प्वाइंट बनाये लेकिन पेयरे ने अपनी अगली सर्विस पर मैच जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on January 5, 2017 10:52 pm

सबरंग