ताज़ा खबर
 

युवा क्रिकेटरों को ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ खेलते नहीं देखना चाहते महेंद्र सिंह धोनी

धोनी टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, जिसके चलते वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 मैच में ही देखे जाएंगे।
मैच के दौरान हेलीकॉप्टर शॉट लगाते महेंद्र सिंह धोनी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि वह अपने ट्रेडमार्क ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ को किसी युवा खिलाड़ी द्वारा खेलता नहीं देखना चाहते हैं। ये बात धोनी ने दुबई में अपनी पहली वैश्विक एकेडमी के उद्धाटन के वक्त किया, जिसे उन्होंने दुबई की पैसिफिक वेंचर्स के साथ मिलकर शुरू किया है। धोनी का कहना है कि इस शॉट को खेलते वक्त कोई खिलाड़ी चोटिल हो सकता है।

धोनी ने कहा- हेलीकॉप्टर शॉट ऐसी चीज है जो मैंने सड़क पर टेनिस गेंद से क्रिकेट खेलने के दौरान सीखी है। यह बेहद मुश्किल है। टेनिस गेंद से क्रिकेट खेलने से बल्ले के निचले हिस्से भी गेंद हिट हो जाती है और काफी दूर तक जाती है, लेकिन सामान्य क्रिकेट में इसे बल्ले के बीच में होना चाहिए इसलिए इसमें मेहनत की जरूरत होती है। मैं नहीं चाहता कि युवा खिलाड़ी ये शॉट खेलें क्योंकि इससे वे चोटिल हो सकते हैं।’

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे के बाद टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत की नजरें मेहमान श्रीलंका के खिलाफ टूर्नामें में हावी रहने पर है। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें हार्दिक पांड्या को मौका नहीं दिया गया है। धोनी टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, जिसके चलते वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 मैच में ही देखे जाएंगे।

भारतीय टीम (पहले दो टेस्ट मैचों के लिए) :

विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule