June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

भारतीय अंडर-17 टीम ने इटली को 2-0 से हराकर रच दिया इतिहास

भारत के लिए अभिजीत सरकार ने 31वें मिनट और राहुल प्रवीण ने 80वें मिनट में गोल किए। भारत में इसी साल खेले जाने वाले अंडर-17 विश्व कप की तैयारी के लिए भारत इस समय यूरोप दौरे पर है।

Author May 20, 2017 14:00 pm

भारत की अंडर-17 फुटबाल टीम ने शुक्रवार को खेले गए दोस्ताना मुकाबले में इटली की अंडर-17 टीम को 2-0 से हराकर इतिहास रच दिया है। इसका कारण यह है कि इटली की युवा टीम विश्व कप जीत चुकी है और यह एक बेहद शक्तिशाली टीम के तौर पर जानी जाती है।

भारत के लिए अभिजीत सरकार ने 31वें मिनट और राहुल प्रवीण ने 80वें मिनट में गोल किए। भारत में इसी साल खेले जाने वाले अंडर-17 विश्व कप की तैयारी के लिए भारत इस समय यूरोप दौरे पर है। भारतीय टीम मैच में अधीकतर समय इटली पर हावी रही। उसने मेजबान टीम को ज्यादा मौके नहीं दिए। कोमल थाटल ने आठवें मिनट में ही भारत को बढ़त दिला दी होती लेकिन इटली के गोलकीपर ने उनके शॉट को रोक लिया।

अनिकेत ने 13वें मिनट में गोल करने की एक और कोशिश की लेनिक इस बार फिर भी इटली के गोलकीपर भारत की राह में रोड़ा बने। आखिरकार सरकार ने 31वें मिनट में शानदार क्रॉस से गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाते हुए भारत को बढ़त दिलाई। 59वें मिनट में एक बार फिर अनिकेत के पास गोल करने का मौका था लेकिन वह दोबार असफल हुए। राहुल ने 80वें मिनट में इटली के पेनाल्टी बॉक्स के अंदर से गोल कर भारत के लिए दूसरा गोल किया।

क्रिकेट के बाद अब गायकी में हिट हुए सचिन तेंदुलकर; कुछ यूं छेड़ी 'क्रिकेट वाली बीट', देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 20, 2017 10:20 am

  1. No Comments.
सबरंग