ताज़ा खबर
 

Football world cup 2016: इमोबाइल के गोल की बदौलत जीता इटली

लाजियो के स्ट्राइकर सीरो इमोबाइल के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत इटली ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फुटबाल विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में मैसेडोनिया को 3-2 से हरा दिया।
Author पेरिस | October 10, 2016 10:35 am
लाजियो के स्ट्राइकर सीरो इमोबाइल

लाजियो के स्ट्राइकर सीरो इमोबाइल के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत इटली ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फुटबाल विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में मैसेडोनिया को 3-2 से हरा दिया। ग्रुप जी मुकाबले में चार बार का चैम्पियन इटली दुनिया की 146वें नंबर की टीम के खिलाफ हार के कगार पर था लेकिन इमोबइल के दो गोल से टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। टोरीनो के स्ट्राइकर एंड्रिया बेलोटी ने 24वें मिनट में इटली को बढ़त दिलाई। मध्यांतर तक इटली की टीम 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में 15वें मिनट में इलिजा नेस्तोरोवस्की ने मैसेडोनिया को बराबरी दिलाई जबकि दो मिनट बाद मिडफील्डर फरहान हसानी ने एक और गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया।


मैच में जब 15 मिनट का समय बचा था जब इमोबाइल ने इटली को 2-2 से बराबरी दिलाई। मार्को पारोलो ने 90वें मिनट में गोल किया लेकिन यह आफ साइड हो गया। इमोबाइल ने हालांकि इंजरी टाइम में गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिला दी। दूसरी तरफ स्पेन ने अल्बानिया को 2-0 से हराया। स्पेन की ओर से डिएगो कोस्टा और नोलितो ने गोल दागे। गु्रप डी के मैच में सर्बिया ने आस्ट्रिया को 3-2 से हराया जबकि आयरलैंड ने मालदोवा को 3-1 से शिकस्त दी। ग्रुप आई में क्रोएशिया ने फिनलैंड को 1-0 से हराया जबकि आईसलैंड ने तुर्की को 2-0 से पछाड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 10:33 am

  1. No Comments.
सबरंग