ताज़ा खबर
 

WORLD CUP 2015 की तैयारियों में जुटी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड

विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें कल यहां शुरू हो रहे त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में आमने सामने होंगी और अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप से पहले इस श्रृंखला में अपनी टीमों को आखिरी बार आंकना चाहेंगी। भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 2-0 से जीतने के […]
Author January 15, 2015 16:39 pm
त्रिकोणीय श्रृंखला से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड शुरू करेंगे विश्व कप की तैयारियां

विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें कल यहां शुरू हो रहे त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में आमने सामने होंगी और अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप से पहले इस श्रृंखला में अपनी टीमों को आखिरी बार आंकना चाहेंगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 2-0 से जीतने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ त्रिकोणीय वनडे श्रृंखला के पहले मैच में उतरेगी। इसके बाद मेजबान टीम रविवार को मेलबर्न में मौजूदा विश्व कप विजेता टीम भारत के आमने-सामने होगी।

श्रृंखला से तीनों टीमों के खिलाड़ियों को अपनी लय हासिल करने और अपनी अपनी विश्व कप टीम के अंतिम एकाएश में जगह बनाने का मौका मिलेगा। श्रृंखला इंग्लैंड के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगी क्योंकि टीम नए कप्तान ओइन मोर्गन के नेतृत्व में मैदान में उतरेगी। इंग्लैंड ने विश्व कप से करीब दो महीने पहले एलिस्टर कुक की जगह मोर्गन को कप्तानी सौंपने का फैसला किया।

मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने कैनबरा में खेले गए दो अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 755 रन बनाए थे। हालांकि कप्तान मोर्गन का खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने अपने पिछले 19 वनडे पारियों में केवल एक अर्धशतक जमाया है।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं लेकिन इस श्रृंखला में वह अपने कप्तान माइकल क्लार्क के बिना उतरेगी। क्लार्क मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से काफी समय से क्रिकेट के मैदान से बाहर है। क्लार्क की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान जॉर्ज बैले टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि स्टीव क्लार्क टीम के उपकप्तान होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule