December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

इधर युवराज ले रहे थे हेजल के साथ सात फेरे, उधर इस क्रिकेटर ने जड़ डाले 1 ओवर में 6 छक्‍के

सागर मिश्रा भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उनके पहले रवि शास्त्री और युवराज सिंह ने यह कारनामा किया है।

वेस्टर्न रेलवे के बल्लेबाज सागर मिश्रा ने ‘टाइम्स शील्ड बी डिविजन’ के एक मैच में एक ओवर में 6 छक्के लगाया।(Photo: Twitter)

देखते ही देखते नौ साल गुजर गए, जब युवराज सिंह ने 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे। उसके बाद से लेकर अब तक युवराज की बैटिंग और जीवन में बहुत कुछ बदल चुका है। युवराज अब राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं और वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने गत 30 नवंबर को बॉलीवुड अभिनेत्री हेजल कीच के साथ शादी भी कर ली है।

युवराज जब हेजल के साथ परिणय सूत्र में बंध रहे थे, उसी समय एक और भारतीय बल्लेबाज एक ओवर 6 छक्के जड़कर अपना नाम ऐसा करने वाले कुछ गिने चुने खिलाड़ियों की लिस्ट में दर्ज करवा रहा था। उस बल्लेबाज का नाम है सागर मिश्रा। सागर मिश्रा भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उनके पहले रवि शास्त्री और युवराज सिंह ने यह कारनामा किया है।

आरसीएफ के खिलाफ ‘टाइम्स शील्ड बी डिविजन’ के एक मैच में पश्विमि रेलवे के लिए खेलते हुए 23 वर्षीय बल्लेबाज सागर मिश्रा ने विपक्षी टीम के आॅफ स्पिनर तुषार कुमार के एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। वेस्टर्न रेलवे के स्टार आॅलराउंडर सागर मिश्रा ने 46 गेंद में 91 रन बनाए और अपनी इस पारी के दौरान आखिरी 11 गेंदों में 9 छक्के लगाए।

सागर मिश्रा ने इस बारे में कहा, ‘मैं एक आॅलराउंडर हूं। मुझे पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करना होता है। उसी हिसाब से मुझे अपने गेम को भी डिवेलप करना होता है। विपक्षी टीम पांचवें क्रम से नीचे के बल्लेबाजों के लिए फील्ड फैला देती हैं, मैं सीखने की कोशिश कर रहा हूं की फील्ड को कैसे क्लियर किया जाए।’ सागर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर बहुत खुश हैं और उन्हें अपना शतक नहीं पूरा कर पाने का कोई मलाल नहीं है।

सागर ने अंग्रेजी अखबार द टाइम्स आॅफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘यह सपना सच होने जैसा है। मुझे याद है जब युवराज ने 9 साल पहले स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे। मैने वो मैच टीवी पर देखा था। तब मैने नहीं सोचा था कि मैं भी कभी ऐसा कर पाउंगा।’ हालांकि, युवराज ने यह कारनामा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया था और वह ऐसा करने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं। वहीं, रवि शास्त्री ने मुंबई में 1985 में बड़ौदा के खिलाफ खेलते हुए यह कारनामा किया था।

वीडियो: युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़े थे 6 छक्के

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 5:52 pm

सबरंग