ताज़ा खबर
 

वीडियो: मैदान में दस्तानों के बिना आए एमएस धोनी से हुई ऐसी गलती कि हंसी नहीं रोक पाए विराट कोहली

बांग्लादेश की टीम भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के सामने टिकने ​की हिम्मत नहीं जुटा सकी और मात्र 84 रन बनाकर आॅलआउट हो गयी।
एक दूसरे के साथ हंसी मजाक करते भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली।(Photo: BCCI)

भारत ने चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले अपने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह से परास्त कर इस टूर्नामेंट में शामिल अन्य टीमों को अपनी तैयारी का परिचय दे दिया। भारत इस टूर्नामेंट का वर्तमान चैम्पियन है और वह अपना​ खिताब बचाने के लिए खेल रहा है। विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 324 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश की टीम भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के सामने टिकने ​की हिम्मत नहीं जुटा सकी और मात्र 84 रन बनाकर आॅलआउट हो गयी। भारत की ओर से एमएस धोनी, विराट कोहली और युवराज सिंह ने बल्लेबाजी नहीं की।

टूर्नामेंट से पहले मनीष पाण्डेय के चोटिल हो जाने के बाद उनके स्थान पर टीम में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक ने शानदार 94 रन की पारी खेली और रिटायर होकर पवेलियन लौटे। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी धुआंधार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और 54 गेंदों में 80 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे। शिखर धवन ने भी 60 रनों का उपयोगी योगदान दिया। इस प्रकार भारत ने 324 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। किसी भी टीम के सामने इतना बड़ा लक्ष्य हो तो वह नर्वस जरूरी होगी, हालांकि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह स्कोर भी चेजेबल था। बांग्लादेश की टीम हालांकि इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कभी भी सहज नहीं दिखी और 84 रनों पर सिमट गयी।

भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, मोहम्म्द शमी और उमेश यादव ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को जमने का मौका ही नहीं दिया। एक समय तो बांग्लादेश ने मात्र 22 रन पर अपने 6 विकेट गवां दिए थे। इस मैच में विकेटकीपर की भूमिका में महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर दिनेश कार्तिक दिखे। महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतरे। हालांकि, क्षेत्ररक्षण के दौरान उन्होंने मैदान पर अपनी उपस्थिति जरूर दर्ज करायी। महेंद्र सिंह धोनी जैसे ही मैदान पर उतरे, स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने धोनी-धोनी चिल्लाना शुरू कर दिया। गेंद भी धोनी से ज्यादा देर तक दूर नहीं रहने वाली थी। पारी के 24वें ओवर में बांग्लादेश की टीम 83/9 के स्कोर पर थी। भारत को एक विकेट की दरकार थी। हार्दिक पांड्या ने सुंजमुल इस्लाम को एक गुड लेंथ बॉल डाली। बल्लेबाज ने इस गेंद पर हवाई शॉट लगाया और शॉर्ट थर्ड मैन पर गेंद महेंद्र सिंह धोनी के पास पहुंची। धोनी गेंद को जज नहीं कर सके और कैच छूट गया। धोनी के इस मिसफील्ड पर विराट कोहली के साथ ही टीम के अन्य साथी जोर-जोर से हंसने लगे।

Video: विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule