April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

वीडियो: पुजारा-साहा को आउट नहीं कर पाए कंगारू गेंदबाज तो अपनाया ये घटिया तरीका

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

भारतीय बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को उकसाते अॉस्ट्रेलियाई बॉलर जॉश हेजलवुड।

रांची टेस्ट के चौथे दिन कंगारू टीम ने भारतीय खिलाड़ियों को उकसाने की कोशिश की। उस वक्त क्रीज पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्नवर पुजारा और रिद्धिमान साहा बैटिंग कर रहे थे। भारत उस वक्त अॉस्ट्रेलियाई के स्कोर से 61 रन पीछे था और उसके 4 विकेट शेष थे। जब पुजारा और साहा की साझेदारी को तोड़ने का कोई रास्ता कंगारू टीम को नहीं दिखा तो उन्होंने स्लेजिंग का सहारा लेना शुरू कर दिया। दिन के दसवें ओवर में अॉस्ट्रेलियाई गेंदबाज जॉश हेजरवुड ने साहा को एक बाउंसर फेंकी। लेकिन साहा शायद इस गेंद को उतने बेहतर तरीके से नहीं खेल पाए, जिसके बाद हेजलवुड ने साहा से रक्षात्मक रवैया छोड़ने को कहा। इसके जवाब में साहा ने हेजलवुड से कहा कि वह दूसरे छोर पर जाएं और बॉलिंग करें। इसके बाद अंपायर को आकर बीच-बचाव करना पड़ा।

इससे पहले इसी मैच में फील्डिंग करते वक्त कप्तान विराट कोहली के कंधे में चोट लग गई थी और वह मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद जब भारत की बल्लेबारी शुरू हुई और वह मैदान पर आए तो कुछ कमाल नहीं कर पाए और 6 रन के स्कोर पर आउट हो गए, जिसके बाद अॉस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपने कंधे पर हाथ रखकर कोहली की चोट का मजाक उड़ाया था। कोहली ने हालांकि इसकी शिकायत अंपायर से भी की थी। वहीं मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में जब अॉस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा था, तो कोहली ने भी अपने कंधे पर हाथ रखकर कंगारू टीम को करारा जवाब दिया था।

बता दें कि भारत ने अपने तीसरे दिन के स्कोर 360/6 से आगे खेलना शुरू किया था। दोनों बल्लेबाजों के बीच 199 रन की साझेदारी हुई थी और दोनों की बदौलत भारत का स्कोर 600 रन के ऊपर पहुंच गया था। इस तरह भारत ने अॉस्ट्रेलिया पर 152 रनों की बढ़त ले ली थी। फिलहाल दूसरी पारी में अॉस्ट्रेलियाई टीम के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं और वह अभी भी भारतीय स्कोर से 44 रन पीछे है।

देखिए कैसे हेजलवुड ने साहा को उकसाया:

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टॉप स्लेजिंग मोमेंट्स, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 20, 2017 1:19 pm

  1. No Comments.

सबरंग