December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

वीरेंद्र सहवाग का खुलासा-सेलेक्टर्स विराट को बाहर करना चाहते थे, धोनी ने बचाया था उनका टेस्ट करियर

धोनी पर आरोप लगता रहा है कि उनके कप्तान बनने के बाद टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के करियर पर विराम लग गया। इस लिस्ट में सहवाग और युवराज का नाम भी लिया जाता रहा है।

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2012 के आॅस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली को टीम से बाहर होने से बचाया था। (Photo: Twitter)

वीरेंद्र सहवाग जब खेलते थे तो उनकी बल्लेबाजी से खबरें बनती थीं और अब उनकी कमेंट्री और ट्वीट्स खबरों को जन्म देते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने मोहाली टेस्ट मैच के तीसरे दिन कमेंट्री के दौरान एक ऐसा वकाया बताया जो चर्चा का विषय बना है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली में जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन हिंदी कमेंट्री कर रहे वीरू ने लंच ब्रेक के दौरान यह खुलासा किया।

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि उस समय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विराट को टीम से बाहर होने से बचाया था और उनके टेस्ट करियर को सही दिशा देने में ले जाने में अहम भूमिका अदा की। वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर्थ में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में सेलेक्टर्स विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम में मौका देना चाहते थे। वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ‘उस वक्त मैं टीम का उपकप्तान था और महेंद्र सिंह धोनी टीम को लीड कर रहे थे, हम दोनों ने विराट कोहली को पर्थ टेस्ट में टीम शामिल कराया और आगे जो हुआ वो इतिहास है।’

पर्थ टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 75 रन बनाए थे। दूसरी पारी में कोहली भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे थे। इसके बाद एडिलेड टेस्ट में कोहली ने सेंचुरी भी जड़ी थी। इन दो टेस्ट मैचों के बाद वो भारत के टेस्ट टीम के स्थाई सदस्य भी बन गए और दो साल के अंदर टीम के कप्तान भी। विराट के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा हमेशा ही खास रहा। 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ही उन्हें पहली बार टेस्ट टीम की कमान संभालने का मौका मिला और फिर इसी सीरीज में धोनी के संन्यास लेने के बाद वो टेस्ट टीम के कप्तान भी बन गए। 2014 के आॅस्ट्रेलियाई दौरे पर विराट ने चार शतक लगाए थे।

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी पर आरोप लगता रहा है कि उनके कप्तान बनने के बाद टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के करियर पर विराम लग गया। इस लिस्ट में सहवाग और युवराज का नाम भी लिया जाता रहा है। वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे यह खुलासा कर इस तरह की अफवाहों पर विराम लगा दिया है।

वीडियो:जब गावस्कर की हिंदी पर वीरेंद्र सहवाग ने लिया मजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 5:39 pm

सबरंग