ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले ‘बॉस’ के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं विराट कोहली

दोनों देश साल 1982 से टेस्ट मैच खेल रहे हैं। दोनों देशों के बीच अब तक 39 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें 17 भारत ने और 7 श्रीलंका ने जीते हैं।
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली।

क्रिकेट में विराट कोहली ने न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि फिटनेस का भी नया स्टैंडर्ड सेट किया है। गुरुवार से भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो टेस्ट शुरू हो रहा है। जाहिर है विराट कोहली एंड कंपनी यह मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। लेकिन भारतीय कप्तान मैच से पहले ”बॉस” के साथ वर्कआउट कर रहे हैं। चौंकिए मत, यहां हम रवि शास्त्री की बात नहीं कर रहे हैं। बल्कि यह हैं भारतीय टीम के ट्रेनर शंकर बासु। कोहली ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके साथ एक फोटो भी ट्वीट की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-बॉस के साथ वर्कआउट। बासु को हाल ही में अन्य सपोर्ट स्टाफ मेंबर्स समेत 2019 क्रिकेट विश्व कप तक कॉन्ट्रैक्ट पर रखा गया है। बासु ने विराट कोहली को टेनिस सुपरस्टार नोवाक जोकोविच के जैसा फिट बताया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली पुरानी कहावत ‘जो आप खाते हैं, आप वैसे ही हैं’ पर चलते हैं। पिछले साल दिल्ली में एक समारोह में उन्होंने लोगों को रेस्तरां के बजाय ताजा और घर का पका खाना खाने को कहा था। गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली के सामने ओपनिंग को लेकर भी बड़ी चिंता खड़ी हो गई है। पहले टेस्ट में शिखर धवन और अभिनव मुकुंद ने अच्छा प्रदर्शन किया था। धवन ने पहली पारी में 190 जबकि मुकुंद ने दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे। केएल राहुल वायरल बुखार और मुरली विजय कंधे की चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वह फिट हैं।

दोनों देश साल 1982 से टेस्ट मैच खेल रहे हैं। दोनों देशों के बीच अब तक 39 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें 17 भारत ने और 7 श्रीलंका ने जीते हैं। 15 टेस्ट ड्रॉ रहे। इन एशियाई देशों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 105 विकेट श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने चटकाए हैं, वो भी सिर्फ 22 टेस्ट मैचों में। दूसरे नंबर पर हैं पूर्व कोच अनिल कुंबले, जिन्होंने 18 मैचों में 74 विकेट झटके हैं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule