ताज़ा खबर
 

रविंद्र जाडेजा ने लिए 25 विकेट, आर अश्विन ने 21, लेकिन विराट कोहली हुए सिर्फ इस खिलाड़ी के कायल

भारत ने लगातार चौथी बार अॉस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में मात दी है।
भारत की तरफ से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में चेतेश्नवर पुजारा ने सबसे ज्यादा 405 रन बनाए थे।

भारत ने अॉस्ट्रेलिया को हराकर लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीत ली है। इस सीरीज में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने अपने शानदार खेल से सभी को हैरान कर दिया। रविंद्र जाडेजा ने साबित किया कि क्यों वह टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक बॉलर हैं। अश्विन, केएल राहुल ने भी अपने खेल से सबको प्रभावित किया, लेकिन ‘टीम का एक एेसा खिलाड़ी भी है, जिसके खुद कप्तान विराट कोहली भी कायल हैं।

जी हां कोहली ने ट्विट कर रांची टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज चेतेश्नवर पुजारा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने पुजारा के साथ एक बेहद खूबसूरत तस्वीर पोस्ट की है और उस पर लिखा है कि इस शख्स का दृढ़ संकल्प और धैर्य देखकर बहुत खुशी होती है। शानदार सीजन के लिए बहुत बधाई पूजी। इस तस्वीर में विराट और पुजारा किसी पहाड़ पर बैठे हुए हैं। दोनों ने स्पोर्ट्स वियर पहने हुए हैं और उनके पीछे का दृश्य बेहद खूबसूरत है। विराट ने इस तस्वीर में ग्रे रंग के कपड़े पहने हुए हैं और काले रंग की कैप लगाई हुई है। वहीं पुजारा ने सफेद रंग की टी शर्ट और काले रंग के ट्राउजर के साथ नीले रंग की कैप पहनी हुई है।

बता दें कि भारत की तरफ से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में चेतेश्नवर पुजारा ने सबसे ज्यादा 405 रन बनाए थे। इसमें उनका रांची में लगाया गया दोहरा शतक भी शामिल था, जो उन्होंने 525 गेंदों पर लगाया था। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे लंबी टेस्ट पारी का रिकॉर्ड है, जो इससे पहले राहुल द्रविड के नाम था। हालांकि एेसा नहीं है कि सिर्फ पुजारा ने ही सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया हो, मैन अॉफ द सीरीज रहे रविंद्र जाडेजा ने 4 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा 25 विकेट चटकाए थे। उन्होंने इस दौरान 2 हाफ सेंचुरी भी लगाई थीं। धर्मशाला टेस्ट मैच में उन्हें मैन अॉफ द मैच भी चुना गया था।

वहीं अश्विन ने पूरी सीरीज में 21 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने 1 बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया। बेंगलुरु टेस्ट में उन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए थे, जिसमें भारत ने 75 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं उमेश यादव ने पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी की और 17 विकेट चटकाए थे।

यही फोटो विराट ने ट्विट की है:

सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule