ताज़ा खबर
 

‘आग में घिरे’ विराट की ये तस्वीर लॉर्ड्स गैलरी की बढ़ाने जा रही है शोभा

ये फोटो श्रीलंकाई मूल के ऑस्ट्रेलियाई फोटोग्राफर असंका ब्रेंडन रत्नायके ने खीची थी। फोटोग्राफर ने इसके बारे में बताया कि आग की ये लपटें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रखी फायर मशीन से आ रही थीं। यहीं से खिलाड़ी मैदान में अंदर आ रहे थे। इस तस्वीर को एमसीसी का रनर्स अप पुरस्कार भी हासिल हुआ।

विजडन से मिले सम्मान के बाद अब विराट कोहली के लिए एक ओर खुशखबरी है। उनकी तस्वीर क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स की गैलरी में लगने जा रही है। इस फोटो को 61 हफ्ते पहले विराट ने जब इंस्टाग्राम पर मजाक में पोस्ट किया था तो उन्हें अंदाजा भी ना होगा कि एक दिन ये फोटो लॉर्ड्स की गैलरी की शोभा बढ़ाएगी।

ये फोटो श्रीलंकाई मूल के ऑस्ट्रेलियाई फोटोग्राफर असंका ब्रेंडन रत्नायके ने खीची थी। फोटोग्राफर ने इसके बारे में बताया कि आग की ये लपटें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रखी फायर मशीन से आ रही थीं। यहीं से खिलाड़ी मैदान में अंदर आ रहे थे। इस तस्वीर को एमसीसी का रनर्स अप पुरस्कार भी हासिल हुआ। विराट कोहली ने उस वक्त इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा था कि ‘मैं अपने घर पर लोहड़ी नहीं मना सका, मगर अब इस तस्वीर को देखकर मेरा परिवार खुश हुआ कि मैंने अपनी परंपरा को निभाया..हाहा’।

बता दें कि इससे पहले भारत के कप्तान विराट कोहली को विजडन क्रिकेटर्स के अलमैनेक-2017 संस्करण में वर्ल्ड के लीडिंग क्रिकेटर के तौर पर सम्मानित किया गया है। क्रिकेट की बाइबिल समझी जाने वाली इस मैगजीन के कवर पेज पर विराट का रिवर्स स्वीप लगाते हुए फोटो छापा गया है। कोहली बतौर कप्तान सभी फॉर्मेट में लगातार सबसे ज्यादा सीरीज जीतने के मामले में पहले स्थान पर हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था, जिन्होंने जनवरी 2013 से लेकर नवंबर 2013 के बीच लगातार सात सीरीज जीतकर राहुल द्रविड़ को पछाड़ा था। कोहली की कप्तानी में अगस्त 2015 से लेकर मार्च 2017 के बीच भारत ने लगातार 9 सीरीज जीती हैं। इनमें सात टेस्ट सीरीज एक वनडे सीरीज और एक टी-20 सीरीज शामिल हैं।

कोहली ने 179 वनडे मैचों में 27 शतक और 39 अर्धशतक लगाते हुए 7755 रन बनाए हैं। इसमें उनका औसत 53.11 का रहा है। वहीं 57 टेस्ट में कोहली 49.41 की औसत के साथ 4497 रन बना चुके हैं। बात अगर T20 की हो तो 48 मैचों में यह शानदार बल्लेबाज 1709 रन अपने खाते में जोड़ चुका है। कोहली टेस्ट और वनडे में कुल मिलाकर 43 शतक ठोंक चुके हैं।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट मजबूती, कमजोरी और X- फैक्टर, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule