March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, एक साल में दूसरी बार किया कारनामा, तोड़े कई रिकॉर्ड

भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्‍ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ दिया।

भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्‍ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ दिया। (Photo:Reuters)

भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्‍ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ दिया। कोहली ने पहले दिन के नाबाद स्‍कोर 102 रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन के दूसरे सत्र में यह कारनामा किया। उन्‍होंने 347 गेंद में 18 चौकों की मदद से 200 रन का आंकड़ा छुआ। वे पहले भारतीय हैं जिन्‍होंने कप्‍तान के रूप में दो दोहरे शतक बनाए हैं। भारतीय कप्‍तान ने लगातार दूसरी टेस्‍ट सीरीज में दोहरा शतक बनाया है। इससे पहले उन्‍होंने वेस्‍ट इंडीज दौरे पर एंटीगुआ टेस्‍ट में कॅरियर का पहला दोहरा शतक है। साथ ही एक साल में उनका यह दूसरा दोहरा शतक है। भारतीय जमीन पर कोहली की यह पहली डबल सेंचुरी है। इस शतक से पहले कोहली भारत में 17 पारियों में एक भी शतक नहींं बना पाए थे। लेकिन उन्‍होंने इंदोर टेस्‍ट के जरिए जोरदार वापसी की।

न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

साथ ही वे दुनिया के चौथे कप्‍तान हैं जिन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक बनाया है। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, एलन बॉर्डर और मोहम्‍मद हनीफ यह कमाल कर चुके हैं। इसी के साथ विराट कोहली चौथे भारतीय हैं जिन्‍होंने एक साल में दो बार डेढ़ सौ से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया है। उनसे पहले विजय हजारे ने 1951 में, सुनील गावस्‍कर ने 1978 और मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने 1990 में यह कारनामा किया था। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 13 शतक बनाए है।

रन मशीन बने अजिंक्य रहाणे, टेस्ट मैचों में भारत के लिए बनाया पिछले तीन साल का सबसे अनोखा रिकॉर्ड

इंदोर टेस्‍ट के दौरान विराट कोहली ने अजिंक्‍य रहाणे के साथ मिलकर भारत की ओर से चौथे विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। दोनों ने वीवीएस लक्ष्‍मण और सचिन तेंदुलकर का 353 रन की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड तोड़ा। सचिन-लक्ष्‍मण ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ यह साझेदारी की थी।  कोहली के साथ ही रहाणे ने भी अपना शतक पूरा किया। रहाणे ने पहल बार टेस्‍ट में 150 से ज्‍यादा का स्‍कोर पार किया।

रवींद्र जडेजा की बैटिंग में एक गलती भारत को पड़ गई भारी, न्‍यूजीलैंड को मिला तोहफा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 2:00 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग