ताज़ा खबर
 

6 साल में लगातार 54 टेस्ट खेलने वाले कप्तान विराट कोहली पहली बार इसलिए हैं धर्मशाला टेस्ट से बाहर

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के रांची टेस्ट में विराट कोहली फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे।
रांची टेस्ट में विराट के आउट होने के बाद अॉस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कंधे पर हाथ रखकर उनका मजाक भी उड़ाया था।

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट में विराट कोहली कंधे की चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। यह पहली बार है जब विराट चोट के कारण कोई टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। नवंबर, 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से लेकर रांची टेस्ट तक उन्होंने लगातार 54 टेस्ट मैच खेले हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विराट का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। तीन मैचों में उन्होंने 0,13,12, 15 और 6 रन बनाए हैं। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। रांची टेस्ट में ही विराट को फील्डिंग करते समय चोट लग गई थी। उस वक्त वह बाउंड्री पर एक शॉट को बचाने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे और बैटिंग करने की फील्ड पर आए थे, लेकिन बहुत जल्द आउट हो गए थे।

अब तक इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच जुबानी जंग काफी बढ़ चुकी है। रांची टेस्ट में विराट के आउट होने के बाद अॉस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कंधे पर हाथ रखकर उनका मजाक उड़ाया था। वहीं कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने जब डीआरएस लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की ओर देखा था तो विराट कोहली ने उसकी आलोचना की थी। धर्मशाला टेस्ट से पहले विराट ने स्टीव स्मिथ पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने उन्होंने टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहर्ट का अपमान किया है। कोहली ने कहा कि कुछ अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फरहर्ट पर तंज कसे थे। हालांकि कंगारू टीम ने इन आरोपों का खंडन किया था।

वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा था कि अगली बार जब वे आर अश्विन को गेंदबाजी करेंगे तो उनके सिर को निशाना बनाएंगे। उन्‍होंने cricket.co.au से कहा था, ”मैं ऑस्‍ट्रेलिया में अश्विन को गेंदबाजी करने की सोच रहा हूं। मैं उसकी सलाह मान सकता हूं और उसके बैज (माथे पर लगे बीसीसीआई के निशान) को मारूंगा।” बता दें कि बेंगलुरु टेस्‍ट में अश्विन और स्‍टार्क के बीच इस बात को लेकर काफी इशारे हुए थे। स्‍टार्क ने सबसे पहले भारतीय ओपनर अभिनव मुकुंद को सिर पर बॉल मारने का इशारा किया था। इसके बाद जब अश्विन ने स्‍टार्क को आउट किया तो उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियन गेंदबाज की ओर ऐसा ही इशारा किया था। स्‍टार्क चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं।

विराट ने तोड़ा 13 साल का ये पुराना रिकार्ड, ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule