ताज़ा खबर
 

VIDEO: रवि शास्त्री बोले-विराट कोहली ही हैं टीम के बॉस, सपोर्ट स्टाफ का काम मैच की तैयारी कराना

श्री लंका का टेस्ट, वनडे और टी20 में सूपड़ा साफ करने के बाद रवि शास्त्री खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं।
मुख्य कोच रवि शास्त्री और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के बॉस हैं और सपोर्ट स्टाफ का काम यह सुनिश्चित करना है कि मुकाबले के दौरान खिलाड़ी अच्छी तरह से तैयारी करें। विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, बतौर कप्तान उनके काम के सिद्धांत, उनका प्रोफेशनलिज्म और पर्सनैलिटी टीम के अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करती है। विराट आगे आकर टीम की अगुआई करता है। उन्होंने कहा, विराट किसी भी परिस्थिति में खेल सकता है। वह अब अनुभवी खिलाड़ी है। उसने 30 वनडे शतक जड़े हैं। इंडिया टीवी से बातचीत में उन्होंने कहा, आप देख रहे होंगे कि विराट अब एक मैच्योर कप्तान हैं। चिंतित न होकर अब वह बहुत शांत हैं। अगले 3-4 वर्ष में वह और सीख जाएंगे।

श्री लंका का टेस्ट, वनडे और टी20 में सूपड़ा साफ करने के बाद रवि शास्त्री खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। बतौर कोच उनके भी कार्यकाल की शानदार शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा, मैं खिलाड़ियों को पूरा क्रेडिट दूंगा, क्योंकि जिस प्रोफेशनल अप्रोच से उन्होंने खेला वह शानदार है। यह लेवल बरकरार रखना आसान नहीं होता। शास्त्री ने कहा, आपने देखा होगा कि जब आप 3-4 मैच लगातार जीत लेते हैंतो आप कुछ ढीले पड़ जाते हैं, साथ ही मोटिवेशन भी कम हो जाता है। लेकिन इस टीम ने श्री लंका के खिलाफ जीत की जो भूख दिखाई है, वह गजब है। उन्होंने कहा, सबसे शानदार बात रही कि हम बैटिंग और बॉलिंग में किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं। शास्त्री ने यह भी कहा कि हमने नहीं सोचा था कि श्री लंका दौरा 9-0 से जीतेंगे। हमारा फोकस मैच दर मैच पर था। इसलिए मैं खिलाड़ियों को पूरा क्रेडिट दे रहा हूं, जिन्होंने जीतने की भूख अंतिम मैच तक बरकरार रखी।

देखें शास्त्री का इंटरव्यू:

गौरतलब है कि भारत अब वनडे और टी20 सीरीज में अॉस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। 17 नवंबर को पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय अॉलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका नहीं दिया गया है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule