ताज़ा खबर
 

VIDEO: डेल स्टेन ने इस भारतीय बल्लेबाज को बताया था बुरे सपने जैसा, बॉलिंग करते हुए लगता था डर

चेतेश्वर पुजारा और वनडे में दो दोहरे शतक मारने वाले रोहित शर्मा भी डेल स्टेन के आगे अपंग हो जाते हैं।
डेल स्टेन(File Photo)

डेल स्टेन का नाम सुनते ही बड़े-बड़े बल्लेबाजों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से लेकर वनडे में दो दोहरे शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा भी स्टेन के आगे अपंग नजर आते हैं। दोनों बल्लेबाज खुद स्वीकार कर चुके हैं कि अपने अब तक के करियर में उन्हें डेल स्टेन की आग उगलती गेंदों को खेलने में सबसे ज्यादा मुश्किल हुई। लेकिन क्या आप जानते हैं डेल स्टेन भी एक बल्लेबाज के खौफ खाया करते थे। वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग थे। जी हां! एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेल स्टेन ने खुद माना था कि अपने समय में वीरेंद्र सहवाग एक बुरे सपने की तरह थे। यह बयान स्टेन ने साल 2015 में दिया था, जब दक्षिण अफ्रीकी टीम टेस्ट श्रृंखला खेलने भारत आई थी।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्टेन ने कहा था कि मैंने पहले भी यहां (भारत) क्रिकेट खेला है। मैंने वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ बॉलिंग की है और वह शख्स बुरे सपने की तरह था। उसने चेन्नई में 300 रन ठोक दिए थे। स्टेन ने कहा, अगर आप उन्हें छोटे स्कोर पर रोकने में नाकामयाब रहे तो वह आपको धुएं की तरह उड़ा देगा। स्टेन ने यह भी कहा था कि भारत के पास शानदार बैटिंग लाइन अप है, लेकिन सहवाग जैसा नहीं, जो मैच की पहली ही गेंद से प्रहार करना शुरू कर दे। बता दें कि साल 2008 में भारत और द.अफ्रीका के बीच टेस्ट श्रृंखला खेली गई थी। पहला टेस्ट मैच 26 मार्च से लेकर 30 मार्च 2008 के बीच खेला गया था। इस मैच में द.अफ्रीका ने पहली बार वीरेंद्र सहवाग की आंधी देखी थी। पहली पारी में द.अफ्रीका ने हाशिम आमला के शतक की बदौलत 540 रन बनाए थे।

देखिए स्टेन का बयान:

इसके बाद वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर बल्लेबाजी करने उतरे। सहवाग ने आते ही द.अफ्रीकी बल्लेबाजों की बखिया उधेड़नी शुरू कर दी। उन्होंने महज 304 गेंदों में 319 रन ठोक डाले। इस पारी में 42 चौके और 5 छक्के शामिल थे। डेल स्टेन की भी सहवाग ने जमकर धुनाई की थी। मैच में स्टेन ने 32 ओवर फेंके थे, जिसमें उन्होंने 103 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके बाद राहुल द्रविड़ ने भी शतक ठोका था, जिसकी बदौलत भारत ने 627 रन बनाए थे। दूसरी पारी में द.अफ्रीका ने 331 पर पारी घोषित कर दी और मैच ड्रॉ हो गया। मैच अॉफ द मैच वीरेंद्र सहवाग को चुना गया था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule