March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

अमेरिका की कंपनी नाइकी ने मुस्लिम महिला एथलीट्स के लिए लॉन्च किया हिजाब वाला ट्रैक सूट

नाइकी के इस हिजाब की सेल साल 2018 में शुरू की जाएगी, इसे तीन रंगों में लॉन्च किया गया है।

नाइकी का हिजाब पहने मशहूर एथलीट जाहरा लारी। ( Photo Source: AP)

अमेरिका की कंपनी नाइकी ने मुस्लिम महिला एथलीट्स के लिए हिजाब ट्रैक सूट लॉन्च किया है। इस प्रोडेक्ट को लॉन्च करने की तैयारी कई वर्षों से हो रही थी। इसे महिल एथलीट जाहरा लारी और अन्य द्वारा टेस्ट किया गया और उसके बाद इसे लॉन्च किया गया। इस हिजाब को लाइट और खिंचने वाले फेबरिक से बनाया गया है। इसमें छोटे-छोटे छेद भी बनाए गए हैं, ताकि प्रैक्टिस के वक्त एथलीट को आने वाला पसीना हवा से सूख जाए। इसकी सेल साल 2018 में शुरू की जाएगी, इसे तीन रंगों में लॉन्च किया गया है।

अगले साल साऊथ कोरिया में होने वाले विंटर ओलंपिक में जीत की उम्मीद करने वाले लारी ने इस हिजाब के साथ खुद की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है। लारी अबूधाबी की रहने वाली हैं और वे यूएई का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘मैं विश्वास नहीं कर सकती, आखिर इस प्रोडेक्ट को लॉन्च कर ही दिया गया। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि नाइकी ने प्रो हिजाब को लॉन्च की घोषणा की है। इस अदभुत यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे गर्व है।’ इनके साथ ही कई अन्य लोगों ने सोशल मीडिया पर इस प्रोडेक्ट का स्वागत किया है।

वीडियो- महिला दिवस 2017: पुरुषों के बराबर वेतन पाने में महिलाओं को लग जाएंगे 150 साल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 8, 2017 4:02 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग