December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

वीडियो: खुद से 3 गुना उम्र के गेंदबाजों का डटकर सामना करता है U-14 खेल चुका यह नन्‍हा क्रिकेटर

अक्सर सुनने को मिल जाता है कि भारत अनोखी प्रतिभाओं से भरा देश है। दिल्ली के 7 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी रुद्र ने इस कथनी को अपनी करनी से सच साबित किया है।

सोशल मीडिया पर इन दिनो 2014 में खेले गए अंडर-14 मैच की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें 5 साल का रुद्र अपने से 3 गुना उम्र के गेंदबाजों का बखूबी सामना कर रहा है। (Photo: Youtube)

क्रिकेट ऐसे ही नहीं अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इस खेल ने अपने दर्शकों और प्रशंसकों को हमेशा कुछ न कुछ अनोखा दिया है। इस बात का ताजा प्रमाण है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पांच साल के नन्हें बच्चे रुद्र पताप की वीडियो। इस वीडियो में रुद्र नाम का यह छोटा बच्चा उम्र में खुद से 10 साल बड़े लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहा है और वो भी पूरे शबाब पर, बिना डरे, बिना रुके और आत्मविश्वास के साथ।

अक्सर सुनने को मिल जाता है कि भारत अनोखी प्रतिभाओं से भरा देश है। दिल्ली के 5 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी रुद्र ने इस कथनी को अपनी करनी से सच साबित किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि 5 साल का रुद्र प्रताप अंडर-14 क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेल रहा है। वीडियो में यह छोटा लड़का खुद से 10 साल बड़े गेंदबाजों का जिस आत्मविश्वास के साथ सामना कर रहा है उसे देखकर कोई भी क्रिकेट एक्सपर्ट दंग रह जाएगा।

दरअसल, जिस अंडर-14 मैच का वीडियो वायरल हो रहा है वह मैच साल 2014 में खेला गया था, जिसमें रूद्र प्रताप दिल्ली की टीम की ओर से बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे यह नन्हा बल्लेबाज सिर से लेकर पैर तक सेफ्टी किट से ढंका हुआ है। रुद्र प्रताप बल्लेबाजी के लिए गार्ड लेते हैं और गेंदबाजों का डट कर मुकाबला करते हैं। जब रुद्र बल्लेबाजी के लिए मैदान में आते हैं तो दिल्ली की पारी में मात्र 3 ओवर और बचे होते हैं क्योंकि यह मुकाबला टी20 का है।

रुद्र को बैटिंग करते हुए देखकर विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान छा जाती है जिसे वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है। ओवर्स के बीच में अंपायर को भी रूद्र से बात करते देखा जा सकता है। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि मैच के दौरान कमेंटेटर्स भी इस नन्हें बच्चे के खेल का भरपूर आनंद उठा रहे हैं और उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस दौरान वे रुद्र के कोच की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि रुद्र को अंडर 14 मैच में खेलने के लिए उतरने देना एक साहसी कदम है। इस मैच का प्रसारण दूरदर्शन के खेल चैनल डीडी स्पोर्ट्स पर किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 5:15 pm

सबरंग