ताज़ा खबर
 

इस क्रिकेटर की मुस्कान और आंखों के दीवाने हो रहे हैं भारत के युवा, सोशल मीडिया पर बता रहे अपनी क्रश

भारतीय टीम अब तक महिला विश्व कप में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को पस्त कर चुकी है।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना।

इंग्लैंड में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। रविवार को हुए मैच में टीम ने पाकिस्तान को 95 रनों से मात दी, जिसके बाद पूरा देश जश्न में डूब गया। यह शायद पहली बार है, जब देश महिला क्रिकेट देख रहा है। खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा है खासतौर पर स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज। स्मृति ने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 90 और वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। इसके बाद पूरे देश की नजरें उन पर टिक गई थीं। इन दिनों 21 साल की मंधाना के युवा दीवाने हो गए हैं। प्यारी सी मुस्कान वाली मंधाना अब राष्ट्रीय क्रश बन गई हैं। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को क्या हराया, ट्विटर पर बधाइयों का तातां लग गया। कई लोगों ने तो सार्वजनिक तौर पर स्मृति मंधाना को प्रपोज तक किया। मंधाना की खूबसूरत आंखें और स्माइल की बहुत लोगों ने खुलकर तारीफ की। कई लोग तो यह भी कह रहे हैं कि अब बॉलिवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी की जगह स्मृति मंधाना लोगों की नई क्रश हैं।

लोगों ने किए ये कमेंट्स:

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एकता बिष्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर और दिप्ती शर्मा को 1-1 विकेट मिला। मानसी जोशी ने 2 विकेट चटकाए। भारत की धारदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की पूरी टीम 38.1 ओवरों में 74 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 29 रन कप्तान सना मीर ने बनाए। उन्होंने 73 गेंदों का सामना किया और तीन चौके लगाए। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं सना ने टीम को संभालने की थोड़ी कोशिश जरूर की, लेकिन वह जोशी की गेंद पर बोल्ड हो गईं। 74 रन पर 10वां विकेट गिरते ही भारत में खुशी की लहर दौड़ गई।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है, जिसके साथ भारत अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। भारत की शुरुआत खराब और बेहद धीमी रही। टीम का स्कोर जब सात रन था तभी चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार फॉर्म में चल रही मंधाना (2) पवेलियन लौट गईं। पूनम और दीप्ति ने हालांकि विकेट पर अपने पैर जमाए रखे, लेकिन रनों की गति को बढ़ा नहीं सकीं। दोनों ने 18.5 ओवरों में 3.55 की औसत से 67 रन जोड़े। अर्धशतक से तीन रन दूर पूनम को संधु ने अपना शिकार बनाया और यहां से भारत के विकेटों के गिरने की सिलसिला शुरू हुआ। कप्तान सिर्फ आठ रन ही बना सकीं।

अंत में सुषमा और झूलन ने सातवें विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। मानशी जोशी चार रन और पूनम यादव छह रन बनाकर नाबाद लौटीं। पाकिस्तान की तरफ से नसरा संधू ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। सादिया युसूफ को दो सफलता मिली। डायना बेग और असमाविया इकबाल के हिस्से एक-एक विकेट आया।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule