ताज़ा खबर
 

ये हैं आईपीएल के इतिहास की 5 सर्वश्रेष्ठ पारियां, बल्लेबाजों ने उधेड़ दी थी गेंदबाजों की बखिया

आईपीएल के इतिहास में निजी स्कोर का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है।
आईपीएल 10 में मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है।

आईपीएल-10 अपने उफान पर है। प्लेऑफ खेलने वाली टीमों का फैसला भी हो चुका है। इस बार मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। आगामी 21 मई को आईपीएल-10 की विजेता टीम का फैसला भी हो जाएगा। इस सीजन में कई धमाकेदार पारियां देखनो को मिली हैं, लेकिन आज हम आपको बताते हैं आईपीएल के इतिहास में खेली गईं सबसे बेहतरीन 5 पारियों के बारे में।

क्रिस गेल, 175 रन नाबाद : मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस खिलाड़ी ने साल 2013 के आईपीएल में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ महज 66 गेंदों में 175 रन जड़ दिए थे। वेस्टइंडीज के इस धाकड़ खिलाड़ी ने 30 गेंदों पर ही शतक बना डाला था। यह आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी है।

ब्रैंडन मैक्लम, 158 रन नाबाद: 2008 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ताबड़तोड़ 158 रन नाबाद जड़ डाले थे। इतने रन बनाने के लिए उन्होंने महज 73 गेंदों का सामना किया था।

एबी डिविलियर्स, 133 नाबाद : दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज अगर फॉर्म में हो तो गेंदबाज खैर ही मना सकता है। किसी की टीम की बैटिंग लाइनअप को ध्वस्त करने का माद्दा रखने वाले एबी डिविलियर्स ने साल 2015 के आईपीएल में भी यही किया था। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उन्होंने 59 गेंदों में 133 रन जड़ डाले थे। डिविलियर्स की सूनामी के आगे कोई भी गेंदबाज टिक नहीं पाया था।

एन्ड्रयू सायमंड्स, 117 नाबाद: अॉस्ट्रेलिया के इस अॉलराउंडर की गेंदें जितनी घूमती हैं, बल्ला भी उतना ही चलता है। 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में एन्ड्रयू सायमंड्स ने सिर्फ 53 गेंदों पर 117 रन जड़ डाले थे। उस वक्त यह सबसे तेज आईपीएल शतक था। इस पारी में सायमंड्स ने 11 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए थे।

मुरली विजय, 127 रन: चेन्नै के चेपॉक स्टेडियम (चिन्नास्वामी स्टेडियम) में खेले गए इस मैच में मुरली विजय की सूनामी देखी गई थी। चेन्नै सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह मैच 3 अप्रैल 2010 को खेला गया था। ओपनर मुरली विजय ने 11 छक्के और 8 चौके लगाते हुए महज 56 गेंदों में 127 रन ठोक डाले थे। चेन्नै यह मैच 23 रनों से जीता था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule