ताज़ा खबर
 

कीवियों के नाम रहा पहला दिन, अफ्रीका ने 8 विकेट के नुकसान पर बनाए 236 रन

नील वैगनर की अगुवाई में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुक्रवार को यहां कसी हुई गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन बैकफुट पर रखा।
Author डरबन | August 20, 2016 05:36 am
नील वैगनर की अगुवाई में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुक्रवार को यहां कसी हुई गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन बैकफुट पर रखा।

नील वैगनर की अगुवाई में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुक्रवार को यहां कसी हुई गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन बैकफुट पर रखा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 236 रन बनाए हैं। उसकी तरफ से अनुभवी हाशिम आमला ने सर्वाधिक 53 रन और तेम्बा वावुमा ने 46 रन का योगदान दिया। स्टंप उखड़ने के समय कैगिसो रबादा 14 और डेल स्टेन दो रन पर खेल रहे थे। न्यूजीलैंड के लिए बायें हाथ के तेज गेंदबाज वैगनर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अभी तक 47 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने दो-दो जबकि डग ब्रेसवेल ने एक विकेट लिया।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला सही नहीं रहा क्योंकि बादल छाए हुए थे और परिस्थितियां गेंदबाजी के लिए अनुकूल थीं। आउटफील्ड गीली होने के कारण खेल आधा घंटा देर से शुरू हुआ था। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पहले घंटे में कोई विकेट नहीं गिरने दिया लेकिन इसके बाद बोल्ट ने स्टीफन कुक (20) को विकेट के पीछे कैच आउट कराया जबकि डग ब्रेसवेल ने दूसरे सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (19) को पवेलियन भेजा। लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 94 रन था जो दूसरे सत्र के शुरू होने के कुछ देर बाद ही चार विकेट पर 106 रन हो गया। नील वैगनर ने जेपी डुमिनी (14) को आउट किया तो बोल्ट ने आमला को विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को सबसे बड़ा झटका दिया। बाद में बावुमा ने एक छोर संभाले रखा जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने 33 रन की तेजतर्रार पारी खेली। डुप्लेसिस ने 23 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule