ताज़ा खबर
 

IPL 2017: आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने सुरेश रैना, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

रैना ने आईपीएल में अभी तक 148 मैच खेले हैं और 34.14 की औसत से 4,166 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं।
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना केकेआर के खिलाफ अपनी नाबाद अर्धशतकीय परी के दौरान शॉट लगाते हुए।(Photo: IPL.T20)

गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। आईपीएल के 10वें संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में रैना ने 51 गेंदों में 68 रनों की पारी खेल यह रिकार्ड अपने नाम किया। उन्होंने इस मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा। कोहली ने नौवें संस्करण में रैना को ही पछाड़ कर यह रिकार्ड अपने हिस्से डाला था। रैना ने आईपीएल में अभी तक 148 मैच खेले हैं और 34.14 की औसत से 4,166 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं। विराट कोहली के आईपीएल में 139 मैचों में 4,110 रन हैं। उन्होंने 38.05 की औसत और चार शतक तथा पांच अर्धशतकों की मदद से यह रन बनाए हैं। चारों अर्धशतक उन्होंने पिछले संस्करण में ही लगाए थे। कोहली इस साल आईपीएल के शुरुआती चरण से बाहर हैं। उनके कंधे में चोट है और वह आईपीएल में खेलेंगे या नहीं इस बात का पता इसी माह के दूसरे सप्ताह में लगेगा।

जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए हर भारतीय धुरंधर प्रयास करेगा और इसके लिए मंच है आइपीएल। इस कड़ी में जहां आइपीएल-10 के पहले मैच में युवराज सिंह ने शानदार पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था। वहीं, अब गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना भी लय में नजर आने लगे हैं। आज रैना के बल्ले से एक जिम्मेदारी भरी पारी देखने को मिली। रैना भी आइपीएल के जरिए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए घोषित होने वाली भारतीय वनडे टीम में जगह बनाना चाहेंगे। रैना तकरीबन दो सालों से वनडे टीम से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी बार अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में भारत के लिए वनडे मैच खेला था। जबकि उसी साल आखिरी बार वो टेस्ट टीम में भी देखे गए थे। हालांकि अंतरराष्ट्रीय टी20 में उन्हें इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का मौका जरूर मिला था। उस टी20 सीरीज के अंतिम मैच में बेंगलुरू में रैना ने 45 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली थी। अब रैना इस आइपीएल के जरिए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह की तलाश कर रहे हैं।

VIDEO: गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज

VIDEO: IPL 2017: इन टीमों के नाम दर्ज हैं IPL के 9 दिलचस्प रिकॉर्ड्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule