ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, धार्मिक भावना आहत करने के आरोप वाली याचिका खारिज

सामाजिक कार्यकर्ता जयाकुमार हिरेमथ ने आरोप लगाया था कि धोनी पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर भगवान विष्णु के रूप में अपने हाथ में जूता पकड़े हुए दिखाए गए हैं और इससे लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा है।
Author नई दिल्ली | September 5, 2016 13:59 pm
बिजनेस टूडे मैगज़ीन ने अप्रेल 2013 में अपने मुख्य पृष्ठ पर एमएस धोनी की एक तस्वीर प्रकाशित की थी, जिसमें वो भगवान विष्णु के रूप में दिखाए गए थे।

भारतीय एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए उनके खिलाफ लोगों की धार्मिक भावना आहत करने के मामले में दायर याचिका खारिज कर दी है। इससे पहले बेंगलुरु की निचली अदालत में उनके खिलाफ इस मामले में दायर आपराधिक कार्रवाई करने वाली याचिका को कर्नाटक हाईकोर्ट ने खारिज करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद धोनी ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर कर कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी।

गौरतलब है कि अप्रेल 2013 में बिजनेस टूडे मैगज़ीन ने अपने कवर पृष्ठ पर महेंद्र सिंह धोनी का भगवान विष्णु के रूप में एक फोटो छापा था। जिसके बाद धोनी के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावना आहत करने के आरोप में अनंतपुर कोर्ट ने जनवरी, 2016 में गैरजमानती वारंट जारी किया था।

सामाजिक कार्यकर्ता जयाकुमार हिरेमथ ने कोर्ट में याचिका दायर कर धोनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। हिरेमथ ने आरोप लगाया था कि धोनी पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर भगवान विष्णु के रूप में अपने हाथ में जूता पकड़े हुए दिखाए गए हैं, जो हिन्दू देवता का अपमान है और इससे लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा है।

Read Also: आईसीसी वनडे रैंकिंग: अपनी सबसे कम रेटिंग पर पहुंचा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर

जयाकुमार की इस याचिका पर संज्ञान लेते हुए एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्टेट ने धोनी के खिलाफ एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और अपमान करने के आरोप में आईपीसी की धारा 295 व 34 के अंतर्गत मामला दर्ज किया था।

Read Also: सिक्की और प्रणव की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने जीता ब्राजील ओपन ग्रां प्री खिताब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule