June 24, 2017

ताज़ा खबर
 

सुनील नारायण ने ओपनिंग कर महज 17 गेंदों में जड़े ताबड़तोड़ 42 रन, फैंस ने की सनथ जयसूर्या से तुलना

इससे पहले भी नारायण 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ओपनिंग के लिए उतरे थे। नारायण और कप्तान गौतम गंभीर जब कोलकाता की पारी की शुरुआत के लिए उतरे तो सब हैरान रह गए। उस दौरान नारायण ने महज 18 गेंदों पर 37 रन ठोक डाले।

सुनील नारायण ने महज 17 गेंदों में ताबड़तोड़ 42 रन जड़े।

सुनील नारायण ने आईपीएल-10 के 23वें मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ गौतम गंभीर के साथ ओपनिंग की। वह इस सीजन में तीसरी बार बतौर ओपनर उतरे। इस मैच में उन्होंने 17 गेंदों में ताबड़तोड़ 42 रन मारे। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 1 छक्का लगाया। इसका मतलब सभी रन सिर्फ गेंद को बाउंड्री से बाहर पहुंचाकर लिए। अब फैंस उनकी तुलना सनथ जयसूर्या तक से करने लगे हैं।

हालांकि सुनील नारायण अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और रैना की गेंद पर फॉकनर को अपना कैच दे बैठे मगर एक गेंदबाज का इस तरह ओपनिंग करना और फिर ताबड़तोड़ रन भी बना डालना इस आईपीएल में दर्शकों को काफी मनोरंजक लग रहा है। इसकी वजह ये है कि नारायण नियमित बल्लेबाज नहीं हैं। ऐसे में उनके आउट होने से कोलकाता नाइटराइडर्स को कुछ खास नुकसान भी नहीं होता और उल्टा वो विपक्षी टीम का समीकरण बिगाड़ जाते हैं। मतलब कोलकाता के पास उस दौरान खोने को कुछ नहीं होता ऐसे में बिना प्रेशर के नारायण खुलकर शॉट लगाते हैं।

इससे पहले भी नारायण 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ओपनिंग के लिए उतरे थे। नारायण और कप्तान गौतम गंभीर जब कोलकाता की पारी की शुरुआत के लिए उतरे तो सब हैरान रह गए। उस दौरान नारायण ने महज 18 गेंदों पर 37 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े। नारायण ने पहले विकेट के लिए गंभीर के साथ महज 5.4 ओवर में 76 रन की तूफानी साझेदारी की। हालांकि इसके बाद 15 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी नारायण ओपनिंग ने की लेकिन उस वक्त वह 8 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बना सके थे।

आपको बता दें कि श्रीलंका के महान खिलाड़ी सनथ जयसूर्या ने भी अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत बतौर स्पिन गेंदबाज ही की थी लेकिन धीरे-धीरे वह बतौर ओपनर पारी की शुरुआत करने लगे। सनथ जयसूर्या ने 110 टेस्ट मैचों में 6,973 रन बनाए। इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 340 रन रहा। वहीं 445 वनडे मैच में उन्होंने 13,430 रन बनाए। गेंदबाजी की बात करें तो खिलाड़ी ने टेस्ट में 98 तो वनडे में 323 विकेट झटके।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 8:47 pm

  1. No Comments.
सबरंग