December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

फौजी अफसर की बेटी हैं स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लेंगर, जानें अन्य बातें

दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम में हुए नेहरु कप के लिए वो जी स्पोर्ट्स की एंकर बनी थीं। इंडियन क्रिकेट लीग को उन्होंने बतौर एक एंकर कवर किया था। इसके बाद 2010 मे हुए फीफा वर्ल्ड कप का भारत में प्रसारण हुआ।

मयंती लेंगर क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी हैं। वो पेशे से स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी हैं। Image Source: Instagram

पेशे से खेल पत्रकार मयंती लेंगर कई टूर्नामेंट्स को होस्ट कर चुकी हैं। जिसमें फुटबॉल कैफे, 2010 का फीफा वर्ल्ड कप, 2010 का कॉमनवेल्थ गेम, 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप, 2014 का इंडियन सुपर लीग और 2015 का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप शामिल है। मयंती का जन्म 8 फरवरी 1985 में लेफ्टिनेंट जनरल संजीव लेंग और मां प्रेमिंदा लेंगर के घर हुआ था। उनके पिता यूएन में काम कर चुके हैं। वहीं वो दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से पढ़ी हुई हैं। जब उनके पिता अमेरिका में यूएन के लिए काम करते थे उस समय उनकी दिलचस्पी फुटबॉल की तरफ बढ़ी। शुरुआत में वो अपने कॉलेज की फुटबॉल टीम में थी और उसके बाद वो फीफा बीच फुटबॉल गेम की गेस्ट एकंर बन गई। इस शो की सफलता ने उन्हें इसका होस्ट बनने का ऑफर दिलाया। इसके बाद उन्होंने जी स्पोर्ट्स के फुटबॉल कैफे में एसोसिएट प्रोड्यूसर के पद पर नौकरी करनी शुरू कर दी। इसके बाद आगे बढ़ते हुए लैंगर ने जी नेटवर्क के लिए कई फुटबॉल शो करने शुरू कर दिए। वो प्री-मैच, हाफ टाइम और पोस्ट मैच इंटरव्यू के साथ ही कमेंट्री भी करने लगी।

दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम में हुए नेहरु कप के लिए वो जी स्पोर्ट्स की एंकर बनी थीं। इंडियन क्रिकेट लीग को उन्होंने बतौर एक एंकर कवर किया था। इसके बाद 2010 मे हुए फीफा वर्ल्ड कप का भारत में प्रसारण हुआ। इसमें प्री मैच, हाफ मैच और पोस्ट मैच विश्लेषण किया गया। जिसमें जॉन डाइक्स के साथ वो विशेषज्ञों के पैनल में शामिल थीं। चारु शर्मा के साथ 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स को भी उन्होंने होस्ट किया था। इसके बाद टेन स्पोर्ट्स के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई टेस्ट सीरीज को उन्होंने होस्ट किया था। 2015 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप को उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के लिए होस्ट किया था।

2012 में मयंती ने इंडियन क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी के साथ शादी कर ली थी। स्टुअर्ट पूर्व चयनकर्ता रोजर बिन्नी के बेटे हैं। बता दें कि टीवी एंकर मयंती लेंगर ने अपने पति क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी के खराब प्रदर्शन को लेकर ट्विटर पर ट्रॉल करने वालों को करारा जवाब दिया है। बता दें कि हाल ही में भारत-वेस्टइंडीज टी-20 क्रिकेट सीरीज के दौरान बिन्नी ने एक ओवर में 32 रन दिए थे, जिसके बाद से उनकी पत्नी मयंती लेंगर को लेकर ट्रॉलिंग शुरू हो गई थी। ट्विटर ट्रॉल को लेकर लेंगर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जिस पर लिखा है ‘मुझे उम्मीद है कि कोई भी नहीं चाहता होगा कि उसके किसी अजीज की मौत हो या वो आपको धमकी भरी तस्वीरें भेजें।’

वीडियो: भारत के LoC पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने क्या कहा

mayanti-1 mayanti-2 mayanti-3 mayanti-4 mayanti-5 mayanti-6 mayanti-7 mayanti-8 mayanti-9 mayanti-10

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 13, 2016 2:53 pm

सबरंग