December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

तिरंगे के कारण सचिन के फैन सुधीर गौतम को मोहाली स्टेडियम में नहीं मिली एंट्री

पीसीए का निर्देश है कि मैच के दौरान 'फ्लैग कोड ऑफ इंडिया 2002' और 'प्रिवेंशन ऑफ इंसल्ट्स टू द नेशनल ऑनर एक्ट 1971' के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।

भारतीय क्रिकेट फैन सुधीर कुमार को फ्लैग कोड फॉलो न करने के कारण मोहाली स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिल सका।

सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम दुनिया भर में क्रिकेट के प्रति अपनी दिवानगी को लेकर प्रसिद्धी पा चुके हैं। सुधीर गौतम को भारतीय टीम के प्रत्येक मैच में टीम को सपोर्ट करते देखा जाता हैं, फिर चाहे वह कोई टेस्ट मैच हो या वनडे और ट्वेंटी-20 सुधीर हर मुकाबलें में टीम का जोश और मनोबल बढ़ाते हुए दिखाई देतें हैं। भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे उनकी पहचान है। सुधीर अपने शरीर पर तिरंगा और भारत का नक्शा पेंट करके दुनिया भर के स्टेडियमों में जाते हैं। इस कारण उनकी प्रसिद्धि चारों ओर फैली है। शायद ही उन्होंने कभी सोचा होगा कि जिस वजह से उनको पहचान मिली वही चीज उनके लिए कभी मुसीबत खड़ी कर देगा। दरअसल, सुधीर गौतम को अपने शरीर पर तिरंगा पेंट कराने के कारण मोहाली के स्टेडियम में जाने से रोक दिया गया।

मोहाली में इस वक़्त भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की टेस्ट श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा हैं। सुधीर को मैच के अलावा प्रैक्टिस सेशन में भी स्टेडियम में तिरंगा लहराते देखा जा सकता है, पर शुक्रवार को उन्होंने मोहाली स्टेडियम में जाने की कोशिश की तो उन्हें सुरक्षा अधिकारियों ने रोक दिया। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) ने दर्शकों के लिए जारी निर्देशों में खासतौर पर कहा है कि तिरंगे के इस्तेमाल के दौरान ‘फ्लैग कोड ऑफ इंडिया 2002’ और ‘प्रिवेंशन ऑफ इंसल्ट्स टू द नेशनल ऑनर एक्ट 1971’ के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।

जब सुधीर से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आज तक मेरे साथ कभी ऐसा नहीं हुआ हैं। जहां भी भारतीय टीम का मैच होता है, मैं वहा पर हमेशा उपलब्ध रहता हूँ, पर यह जो मेरे साथ हुआ उससे मैं बेहद अचंभित हूँ। मैंने इस पूरे मुद्दे की जानकारी भारतीय क्रिकेट टीम के सचिव को दे दी है, उम्मीद है वो इस मामले में जरुर कुछ करेंगे।’ पीसीए अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने केवल नियमों का पालन किया है और इस घटना के बारे में पुलिस अधिकारियों को भी सूचित कर दिया है। वहीं, सुधीर का कहना है कि उन्हें राजकोट और विशाखापत्तनम में इस तरह की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने आश्चर्य जताया कि यहां उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया। सुधीर ने कहा कि उन्होंने इस बारे में टीम के सुरक्षा अधिकारी को बता दिया है।

वीडियो: सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम की कहानी उन्हीं की जुबानी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 5:25 pm

सबरंग