ताज़ा खबर
 

VIDEO: लसिथ मलिंगा के जैसा है इस युवा गेंदबाज का बॉलिंग एक्शन, देखकर दंग रह जाते हैं दर्शक

सीसीसी ग्राउंड्स पर हुए टूर्नामेंट के फाइनल मैच में उनकी गेंदबाजी का एक वीडियो भी सामने आया है।
श्रीलंकाई क्रिकेट में उभरते गेंदबाज नुवान तुषारा।

श्रीलंकाई क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों में शानदार खिलाड़ी उभरकर आए हैं। मुरलीधरन, चामिंडा वास के बाद अजंता मेंडिस ने दुनिया को अपनी गेंदबाजी से हैरान कर दिया। इसके बाद लसिथ मलिंगा के आने से उसका बॉलिंग अटैक और मजबूत हो गया। हालांकि शुरुआत में मलिंगा के एक्शन को काफी संदेह भरी नजरों से देखा गया। लेकिन श्रीलंकाई क्रिकेट में एक और गेंदबाज उभर रहा है, जिसका बॉलिंग एक्शन काफी हद तक मलिंगा से मिलता-जुलता है। इस खिलाड़ी का नाम है नुवान तुषारा। 22 साल के इस युवा गेंदबाज ने 2015 के आखिर में एसएससी के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। उन्होंने 6 ओवर फेंके, मगर विकेट लेने में नाकाम रहे। 2016 की शुरुआत में उन्होंने एसएससी के लिए 2 टी20 मैच खेले और 2 विकेट हासिल किए। हालांकि उसके बाद उन्हें कभी एसएससी ने खेलने के लिए नहीं चुना।

मलिंगा को मानते हैं आदर्श: तुषारा मलिंगा को अपना आदर्श मानते हैं। फिलहाल वह एसएलसी अंडर23 इंटर प्रोविंशियल टूर्नामेंट 2017 खेल रहे हैं। सीसीसी ग्राउंड्स पर हुए टूर्नामेंट के फाइनल मैच में उनकी गेंदबाजी का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें नजर आ रहा है कि वह अच्छी रफ्तार से गेंदबाजी कर लेते हैं और उनकी यॉर्कर फेंकने की क्षमता भी काफी अच्छी है। इस युवा गेंदबाज ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी के रास्ते खुल सकते हैं। वहीं दूसरी ओर मलिंगा अपने करियर में चोटों से गुजर रहे हैं। टीम से दो साल बाहर रहने के बाद मलिंगा ने वनडे टीम में वापसी की है। हालांकि अब उनकी फॉर्म वैसी नहीं रही, जैसी कुछ वर्षों पहले हुआ करती थी, लेकिन तब भी वह श्रीलंकाई टीम में अहम रोल निभा रहे हैं।

देखें वीडियो ः

इन दिनों भारतीय टीम 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 मैच के लिए श्रीलंकाई दौरे पर है। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद मेजबान टीम के हौसले पस्त हैं। इस मैच में उसके दो खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। 304 रनों से भारत ने श्रीलंका को यह टेस्ट मैच हराया था। गुरुवार से कोलंबो में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule