ताज़ा खबर
 

विकेट को तरसते लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका में जहीर खान से लिए टिप्स

लसिथ मलिंगा ने कहा, "जहीर सीम और स्विंग बॉलर हैं, मैं अगले कुछ सालो में यही चीजें सीखना चाहता हूं।"
लसिथ मलिंगा 300 विकेट लेने वाले चौथे श्रीलंकाई गेंदबाज बन सकते हैं। (Photo: BCCI)

श्रीलंका के तूफानी गेंदबाज लसिथ मलिंगा करीब डेढ़ साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से ही विकेट के लिए तरस रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कभी श्रीलंका के स्टार गेंदबाज रहे मलिंगा विकेट का सूखा खत्म करने के लिए कई गेंदबाजों से सलाह ले चुके हैं। मलिंगा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज और मौजूदा टीम के गेंदबाजी सलाहकार जहीर खान से भी टिप्स ले रहे हैं। इसी सोमवार (29 अगस्त) को 34 साल के हुे मलिंगा ने मीडिया को बताया कि उनकी गेंदों की रफ्तार कम हो गई है और वो जहीर जैसे विशेषज्ञों से इस मसले पर सलाह लेना चाहते हैं। मलिंगा और जहीर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम में एक साथ खेल चुके हैं। मलिंगा श्रीलंकाई वनडे क्रिकेट टीम के सदस्य हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है। गुरुवार (31 अगस्त) को दोनों देशों के बीच चौथा वनडे मैच होने वाला है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका और भारत के बीच तीसरे वनडे के बाद जहीर और मलिंगा बात करते देखे गए। जहीर श्रीलंका में बतौर क्रिकेट कमेंटेटर मौजूद हैं। उन्होंने बुधवार (29 अगस्त) को हुए तीसरे वनडे में भी कमेंट्री की थी। मीडिया के पूछने पर मलिंगा ने कहा कि उन्होंने जहीर के साथ 3-5 साल तक आईपीएल में खेला है। मलिंगा ने कहा, “वो भारतीय गेंदबाजी के लीजेंड हैं। हम अक्सर दुनियाभर के गेंदबाजों से चर्चा करते रहते हैं। जब मैं उनसे मिलता हूँ तो उनके अनुभव से सीख लेना चाहता हूं।” मलिंगा ने कहा कि कमेंट्री बॉक्स में बैठे होेने के कारण जहीर जैसे पूर्व गेंदबाज उनके गेंदबाजी एक्शन, शरीर की हरकत, गेंद की स्विंग इत्यादि को हर कोण से देख पाते हैं, इसलिए वो मेरे मौजूदा स्थिति को बेहतर समझ पाते हैं। मलिंगा ने कहा, “इसीलिए मुझे मौका मिलता है मैं उनसे अपनी गेंदबाजी एक्शन और उसे सुधारने के तरीकों पर बात करता रहता हूं।”

मलिंगा ने कहा, “जहीर सीम और स्विंग बॉलर हैं, मैं अगले कुछ सालो में यही चीजें सीखना चाहता हूं। मैंने उनसे इसी बारे में बात की।” मलिंगा 300 विकेट लेने से महज एक विकेट दूर हैं। क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि भारत के खिलाफ चौथे वनडे में वो ये उपलब्धि हासिल करके 300 विकेट लेने वाले चौथे श्रीलंकाई गेंदबाज बन जाएंगे। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास और सनथ जयसूर्या ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। भारतीय टीम वनडे में 3-0 से आगे चल रही है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट मैचों में क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से सीरीज जीत ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule