December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

पत्रकारों से बोले साउथ अफ्रीकी टीम के कैप्टन- मैं बेईमान नहीं हूं, मैंने धोखेबाजी नहीं की है

विवादित हालात में गेंद से छेड़खानी के दोषी पाये गए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि वह बेईमान नहीं है और उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है ।

Author एडीलेड | November 23, 2016 14:47 pm
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस

विवादित हालात में गेंद से छेड़खानी के दोषी पाये गए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि वह बेईमान नहीं है और उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है । डुप्लेसिस को पिछले सप्ताह होबर्ट में दूसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर लार रगड़ते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था । उन्हें पूरी मैच फीस का जुर्माना भरना पड़ा । डुप्लेसिस ने पत्रकारों से कहा ,‘‘ मैं इस फैसले से इत्तेफाक नहीं रखता । मुझे नहीं लगता कि मैने कोई गलती की है । मैं धोखेबाजी की कोशिश नहीं कर रहा था । गेंद से छेड़खानी का मतलब है कि आप गेंद उठाकर खुरचते हैं और चमकाते हैं ।’ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कहा कि वह आईसीसी के सामने यह मसला उठायेंगे ।

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान कोहली पर भी इस तरह के आरोपों की खबर आ रही है। ब्रिटेन के अखबार ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। बता दें कि मंगलवार को समाचार पत्र समूह ने एक विडियो पब्लिश किया है, जिसमें विराट कोहली को गेंद चमकाते हुए दिखाया गया है।

अखबार ने दावा किया था कि विराट कोहली नियमों की अनदेखी करते हुए बॉल को गलत तरीके से चमका रहे थे। अखबार के मुताबिक, ऐसा लग रहा था कि कोहली राजकोट में पहले टेस्ट में मिठाई के बचे खुचे हिस्से से गेंद को चमका रहे थे। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीवी कैमरों से संकेत मिलता है कि कोहली ने अपना दायां हाथ मुंह में डाला और इसके बाद वह एक तरफ से गेंद को चमकाते हुए दिखे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 2:45 pm

सबरंग