December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

दक्षिण अफ्रीका VS ऑस्ट्रेलिया: पहला टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीता

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों से हराकर पहला मैच जीत लिया है।

Cricket – Australia v South Africa – First Test cricket match – WACA Ground, Perth, Australia – 7/11/16. South Africa’s Kagiso Rabada appeals successfully for LBW to dismiss Australia’s Mitchell Marsh at the WACA Ground in Perth. REUTERS/David Gray

दक्षिण अफ्रीका ने पर्थ टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को 177 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 539 रन का पीछा करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम मैच के आखिरी दिन 361 रन पर सिमट गई। तेज गेंदबाज केगिसो रबाडा को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्‍ट्रेलिया की हार की पटकथा चौथे दिन ही लिखी जा चुकी थी। जब मेहमान टीम ने 540 रन बनाने के बाद चार विकेट भी झटक लिए थे। दूसरी पारी में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए उस्‍मान ख्‍वाजा और पीटर नेविल ही संघर्ष कर सके। ख्‍वाजा ने 97 रन की पारी खेली और नेविल 60 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पर्थ में कभी ना हारने का रिकॉर्ड बनाए रखा। दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले पिछले दो टेस्ट (2008 और 2012 में) भी जीते थे।

पर्थ टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 242 रन पर सिमट गई थी लेकिन उसके गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलिया को भी हावी नहीं होने दिया। मेजबान टीम की भी पहली पारी 244 रन पर सिमट गई थी। डेल स्‍टेन के चोटिल होने से प्रोटीज टीम की मुश्किलें बढ़ गई थी लेकिन जेपी डुमिनी और डीन एल्‍गर के शतकों ने उसकी राह आसान कर दी।

वीडियो: भारत बनाम इंग्लैंड: BCCI ने ECB से टेस्ट सीरीज़ के लिए अपने सभी खर्चे खुद उठाने को कहा

 

दोनों के बीच 250 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद क्विंटन डीकॉक और वर्नोन फिलेंडर ने अर्धशतक लगा टीम का स्‍कोर 500 के पार पहुंचा दिया ऑस्‍ट्रेलिया को अपने घर में चार साल बाद हार मिली है। इससे पहले भी उसे दक्षिण अफ्रीका ने पर्थ में ही हराया था। उस हार के बाद कंगारू टीम ने अपने घर में 18 में से 14 टेस्‍ट जीते थे और चार ड्रा हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 7, 2016 1:40 pm

सबरंग