December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

पाक को ICC टूर्नांमेंट की मेजबानी मिलने पर भावुक शोएब अख्तर ने कहा-एक दिन मेरे मुल्क जरूर लौटेगा क्रिकेट

अख्तर ने कहा कि वो बहुत खुश हैं कि पाकिस्तान को इवेंट की मेजबानी करने का मौका मिला। उन्हें उम्मीद है कि अपने मुकाबले दुबई में खेलने वाली पाकिस्तानी टीम विश्व कप घर लेकर आएगी।

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को नेत्रहीन टी20 विश्व कप 2018 की मेजबानी मिलने पर खुशी जाहिर की है। (File Photo)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने देश को नेत्रहीन टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी मिलने के बाद ट्विटर पर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप 2017 का ओयोजन भारत में होना है वहीं, 2018 में होने वाले ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है जिसका आयोजन दुबई में किया जाएगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों से अंतरराष्ट्रीय टीमों द्वारा खेलने से मना करने के बाद पीसीबी ने दुबई को हालात सामान्य होने तक अपना होम ग्राउंड चुना है। 2018 ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को मिलने के साथ ही अख्तर ने ट्विटर पर भावुकता से भरे कई ट्वीट किए।

अख्तर ने लिखा, ‘पाकिस्तान के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। मुझे यह जानकर काफी खुशी हो रही है कि नेत्रहीनों के लिए 2018 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है, जो दुबई में खेला जाएगा।’ गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमले के बाद से ही क्रिकेट खेलने वाले किसी भी बड़े देश की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। इसके पीछे इन देशों ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। इस दौरान सिर्फ जिम्बाब्वे की टीम ने पिछले साल वनडे और टी20 मुकाबलों के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। इस आतंकी हमले के बाद से ही पाकिस्तान किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी अपने देश में न कराकर दुबई में कराता है।

अख्तर ने अपनी ट्वीट में कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि आईसीसी का विचार बदलेगा और क्रिकेट पाकिस्तान की धरती पर लौटेगा। मुझे खुशी होती अगर नेत्रहीन टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप मेरे पाक्स्तिान की धरती पर खेला जाता। मुझे उम्मीद है अभी मेजबानी मिली है और 2018 के बाद पाकिस्तान को लेकर नजरिया बदलेगा।’ इसके आलावा शोएब अख्तर ने ट्वीट कर इच्छा जताई की वो चाहते हैं कि पाकिस्तान की नेत्रहीन टीम भारत में 2017 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले। दोनों देशों के बीच तनाव के कारण कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। अख्तर ने कहा कि वो बहुत खुश हैं कि पाकिस्तान को इवेंट की मेजबानी करने का मौका मिला। अख्तर ने ये भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अपने मुकाबले दुबई में खेलने वाली पाकिस्तानी टीम विश्व कप घर लेकर आएगी।

वीडियो: जब शोएब अख्तर ने लगातार गेंदों पर उखाड़ दिए द्रविड़ और सचिन के स्टंप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 1:34 pm

सबरंग