December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेटर्स ने एक ही दिन में पकड़े दो गजब के कैच, बेस्‍ट कैच को लेकर छिड़ी बहस

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्थ टेस्‍ट में मिचेल और शॉन मार्श ने हतप्रभ कर देने वाले कैच लिए।

शॉन मार्श ने नाथन लॉयन की गेंद पर तेम्‍बा बावुमा का डाइव लगाकर कैच लपका।

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्थ में चल रहा पहला टेस्‍ट मैच रोमांचक मोड़ पर हैं। इससे पहले मैच के पहले दिन मिचेल स्‍टार्क की तूफानी गेंदबाजी और ऑस्‍ट्रेलियन खिलाडि़यों की तेजतर्रार फील्डिंग ने सबका ध्‍यान अपनी ओर खींचा। मार्श बंधुओं मिचेल और शॉन ने हतप्रभ कर देने वाले कैच लिए। मिचेल मार्श ने स्‍टार्क की गेंद पर स्‍टीफन कुक का कैच लपका। उन्‍होंने गली में छलांग लगाते हुए कैच लपका। कुक अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद शॉन मार्श ने भी शॉर्ट लेग पर जबरदस्‍त कैच लपका। उन्‍होंने नाथन लॉयन की गेंद पर तेम्‍बा बावुमा का डाइव लगाकर कैच लपका। शॉन ने दांयी ओर लंबा डाइव लगाया और गेंद को जमीन से कुछ सेंटीमीटर पहले ही उठा लिया।

मार्श के इस कैच के बाद कमेंट्री बॉक्‍स में बहस शुरू हो गई कि दोनों भाइयों में से किसका कैच बेस्‍ट था। शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करना सबसे मुश्किल होता है क्‍योंकि यहां पर रिएक्‍शन के लिए सबसे कम समय मिलता है। रोचक बात है कि मिचेल मार्श और शॉन मार्श पहली बार टेस्‍ट मैच एक साथ खेले हैं। यह मैच देखने के लिए उनके पिता ज्‍यॉफ मार्श भी स्‍टेडियम में मौजूद थे। इससे दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 242 रन के जवाब में मेजबान टीम दूसरे दिन दो रन की बढ़त के साथ 244 रन पर सिमट गई। ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर ने सबसे ज्‍यादा 97 रन बनाए। वे तीन रन से शतक से चूक गए और डेल स्‍टेन के शिकार बने। इसके बाद कंगारू टीम का बल्‍लेबाजी ऑर्डर ढह गया।

वार्नर के जाने के बाद अगले 11 ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवा दिए। वार्नर का विकेट 158 रन पर गिरा और बाकी के नौ विकेट 86 रन जोड़कर गिर गए। इसके चलते ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में बड़ी बढ़त बनाने का मौका गंवा दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से वर्नोन फिलेंडर ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। डेब्‍यू टेस्‍ट मैच खेल रहे केशव महाराज ने तीन विकेट निकाले। हालांकि उसके लिए बुरी खबर यह रही कि डेल स्‍टेेन चोटिल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 1:42 pm

सबरंग