ताज़ा खबर
 

सहवाग की लॉफ्टेड शॉट खेलने की सलाह से साहा को हुआ फायदा

भारत के पूर्व सालमी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की लॉफ्टेड शॉट खेलने की सलाह से भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिामान साहा को फायदा हुआ है।
Author कोलकाता | January 25, 2017 13:23 pm

भारत के पूर्व सालमी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की लॉफ्टेड शॉट खेलने की सलाह से भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिामान साहा को फायदा हुआ है। साहा ईरानी कप में दोहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी विजेता गुजरात के खिलाफ ईरानी कप में 203 रनों की नाबाद पारी खेल शेष भारत को जीत दिलाई। साहा ने कप्तान चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 116) के साथ पांचवें विकेट के लिए 316 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। वेबसाइट एक्सट्राइटम डॉट कॉम ने साहा के हवाले से लिखा है, “मैंने अपनी पारी में जितने शॉट्स खेले उसमें से अधिकतर लॉफ्टेड शॉट्स थे। सहवाग ने मुझसे कहा था कि अगर में अपनी पारी की शुरुआत में कुछ बाउंड्री लॉफ्टेड शॉट्स से लगा दूंगा तो मुझ पर से दवाब कम होगा और गेंदबाज को भी परेशानी होगी।”

साहा ने कहा, “इसलिए मैं अपनी पारी में गेंदबाजों पर लॉफ्टेड शॉट्स मारने के बारे में सोच रहा था।” साहा चोट से वापसी करने के बाद ईरानी कप में खेल रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई श्रृंखला में उन्होंने चोट के कारण कुछ मैच नहीं खेले थे। पार्थिव ने उनका स्थान लिया था और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था।
लेकिन साहा ने इस दौरान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में कड़ी मेहनत की और शानदार बल्लेबाजी के साथ अपनी फिटनेस पर भी खरे उतरे। भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने उन्हें पिछली रात संदेश भेजा था कि उन्हें मैच पूरा करना है।

साहा ने कहा, “कुंबले ने मुझे पिछली रात मुझे संदेश भेजा था और कहा था कि काम अभी पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने मुझसे मैच समाप्त करने को कहा था। ऐसा करने से मैं खुश हूं।”साहा का यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पहला दोहरा शतक है। उन्होंने कहा, “मैंने इसके बारे में सोचा भी नहीं था। पुजारा मेरे पास आए और मुझे यह बात बताई। मेरे दिमाग में यह विचार तब आया जब मैं 180 रनों पर था। पुजारा के दूसरे छोर पर होने से मुझे आसानी हुई।”

विकेटकीपर ने किया धोनी के अंदाज में रनआउट, अब नियम पर उठ रहे हैं सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule