ताज़ा खबर
 

India BPXI vs Sri Lanka: पहले दिन का खेल खत्म, 88 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 411/6

India BPXI vs Sri Lanka Practice Match: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है।
India BPXI vs Sri Lanka: भारत दौरे पर श्रीलंका तीन टेस्ट, 3 वनडे और 1 टी20 मैच खेलेगा।

शानदार बल्लेबाजी के दम पर श्रीलंका ने अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 411 रन बना लिए हैं। जाधवपुर विश्वविद्यालय परिसर में जारी इस मैच में श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाजी सदीरा समाराविक्रम (74) और निरोशन डिकवेला ( नाबाद 73) ने सबसे अधिक रन बनाए। डिकवेला और रोशन सिल्वा 36 रन बनाकर नाबाद हैं।

श्रीलंका ने इस अभ्यास मैच में अपनी पारी की शुरुआत अच्छी की। पहले विकेट के लिए समाराविक्रम और दिमुथ करुणारत्ने (50) ने 134 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसी स्कोर पर करुणारत्ने रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद, लाहिरु थिरामन्ने (17) ज्यादा देर तक समाराविक्रम का साथ नहीं दे पाए और 168 के स्कोर पर आकाश भंडारी की गेंद पर जीवनजोत सिंह के हाथों लपके गए।

थिरामन्ने के बाद समाराविक्रम का साथ देने आए एंजेलो मैथ्यूज (54) और कप्तान दिनेश चांडीमल (29) भी रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका ने इसके बाद समाराविक्रम, दासुन शनाका (2), दिलरुवान परेरा (48), रंगना हेराथ (3) और धनंजय डी सिल्वा (10) के रूप में अपने पांच और विकेट गिराए।

इसके बाद डिकवेला और सिल्वा ने बिना कोई और विकेट गंवाए दिन का खेल समाप्त होने तक टीम को 411 के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए संदीप वॉरियर और भंडारी ने दो-दो विकेट लिए, वहीं अवेश खान और जलज सक्सेना ने एक-एक विकेट लिए।

 

India BPXI vs Sri Lanka Practice Match Updates:

बोर्ड एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 9 ओवर के बाद 54 रन बना लिए है। सादिरा समरविक्रमा (12) और दिमुथ करुणारत्ने (33) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

श्रीलंका की तरफ से ठोस शुरुआत 18 ओवर में बनाए 115 रन।  सादिरा समरविक्रमा (42) और दिमुथ करुणारत्ने (64) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

लंच तक श्रीलंका का स्कोर 27 ओवर के बाद एक विकेट पर 138 रन। लाहिरू थिरिमाने (2) और एंजेलो मैथ्यूज(3) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

लंच के बाद एक बार फिर खेल शुरू, 30 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर एक विकेट खोकर 146 रन।

लाहिरू थिरिमाने (17) रन बनाकर आउट। श्रीलंका का स्कोर 35 ओवर के बाद 169/2

श्रीलंका का स्कोर 45 ओवर के बाद 205/2। दिनेश चांडीमल  (28) और एंजेलो मैथ्यूज(42) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

श्रीलंका ने चायकाल तक 254 पर गंवाए दो विकेट

68 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 331/3

पहले दिन का खेल खत्म 88 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 411/6

दोनों टीमें इस प्रकार हैं… बोर्ड एकादश : संजू सैमसन (विकेटकीपर), नमन ओझा (कप्तान), बवांनका संदीप, जीवनजोत सिंह, तन्मय अग्रवाल, जलज सक्सेना, रोहन प्रेम, आकाश भंडारी, चामा मिलिंद, आवेश खान, अभिषेक गुप्ता, संदीन वॉरियर, रवि किरन।

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, सादिरा समरविक्रमा, धनंजय डि सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, निरोशन डिकवेला, रंगना हेराथ, लाहिरू गामागे, सुरंगा लकमल, दिलरुवन परेरा, लक्षण संदकन, विश्व फर्नांडो, दसुन शंका, रोशन सिल्वा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule