June 24, 2017

ताज़ा खबर
 

IPL को बीच में ही छोड़ दुबई चले गए कप्तान स्टीव स्मिथ, फैंस को लगा झटका

पुणे का 22 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से अगला मुकाबला होगा, जबकि 24 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच होना है। स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी से फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है।

राइजिंग पुणे सुपरजायंट कप्तान स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

आईपीएल-10 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कप्तान स्टीव 2 महीने से अधिक थका देने वाले अपने भारत के दौरे के बाद आईपीएल के बीच ही विदेश रवाना हो गए हैं। स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट और वनडे दोनों के ही कप्तान हैं। उनकी टीम 15 जनवरी से भारत दौरे पर थी वनडे के बाद टेस्ट सीरीज के चलते स्मिथ काफी लंबे समय से भारत में ही हैं। इसी बीच धोनी को पुणे की कप्तानी से हटाकर स्मिथ को कप्तान नियुक्त कर लिया गया। ऐसे में उनपर जिम्मेदारियां और बढ़ गईं। अब वह आईपीएल के बीच से ही 6 दिन का ब्रेक लेकर दुबई छुट्टियां बिताने चले गए हैं। पुणे का 22 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से अगला मुकाबला होगा, जबकि 24 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच होना है। स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी से फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 27 रन से हराकर आईपीएल 10 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही पुणे ने इस सीजन में मिल रही हार के सिलसिले को भी तोड़ दिया। इससे पूर्व वह पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा चुकी थी। पुणे अपने दूसरे मैच में पंजाब, जबकि तीसरे मैच में दिल्ली से हार चुकी थी। चौथे मैच में इस टीम को गुजरात लायंस के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी।

बता दें कि पुणे की टीम इस बार काफी संतुलित दिखाई दे रही है। स्टीव स्मिथ, फाफ डुप्लेसिस और अंजिक्य रहाणे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी के रूप जैसे बेहतरीन फिनिशर की बदौलत टीम को काफी मजबूती मिलेगी। टीम ने इस बार ऑलराउंडर के रूप में 14.5 करोड़ रुपये में बेन स्टोक्स को अपने साथ जोड़ा है। लेकिन रविचंद्रन अश्विन के बाहर होने से उनकी गेंदबाजी जरूर कमजोर पड़ सकती है। हालांकि इमरान ताहिर इसकी भरपाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इसके साथ ही अशोक डिंडा, डेनियल क्रिस्टियन सहित शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी का भार संभालेंगे।

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान) एमएस धोनी, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, फाफ डू प्लेसिस, उस्मान ख्वाजा, मनोज तिवारी, मयंक अग्रवाल, अंकित शर्मा, बाबा अपराजित, अंकुश बेंस, रजत भाटिय, दीपक चहर, राहुल चहर, डेनियल क्रिश्चियन, अशोक डिंडा, लोकी फर्ग्युसन, जसकरण सिंह, सौरभ कुमार, मिलिंद, टंडन, जयदेव उनादकत, एडम जैंपा।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट मजबूती, कमजोरी और X- फैक्टर, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 20, 2017 2:10 pm

  1. No Comments.
सबरंग