ताज़ा खबर
 

264 रन ठोकने के बाद ऐसा महसूस कर रहे थे रोहित शर्मा, खुद किया खुलासा

इंडियन क्रिकेट टीम के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने तीन साल बाद अपने पसंदीदा मैदान, ईडन गार्डन में ही उस वक्त के अपने अनुभव को साझा किया।
भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

13 नवंबर 2014 का दिन हर क्रिकेट प्रेमी को याद होगा। उस दिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इतिहास रचते हुए श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में 264 रन बनाए थे। वनडे मैचों में 250 से ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा पहले क्रिकेटर हैं। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2011 में 219 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कोलकाता के ईडन गार्डन में ये कारनामा किया था। इंडियन क्रिकेट टीम के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने तीन साल बाद अपने पसंदीदा मैदान, ईडन गार्डन में ही उस वक्त के अपने अनुभव को साझा किया। रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि 173 गेंदों में 264 रन बनाने के बाद वे कैसा महसूस कर रहे थे।

क्रिक ट्रेकर के मुताबिक रोहित शर्मा ने बताया कि वह 2014 में श्रीलंका के साथ हुई पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के चौथे मैच में वापसी कर रहे थे, इससे पहले उन्हें इंग्लैंड टूर के दौरान उंगली में चोट लग गई थी, जिसके कारण वे पहले के तीन मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे। उन्होंने बताया कि वह मैच में शामिल होने से पहले काफी बेचैन थे और उन्हें विमान से उतरते वक्त भी डर लग रहा था, इसी डर के कारण वे मैच के एक रात पहले ठीक से सो भी नहीं सके थे।

उन्होंने कहा, ‘मैं काफी परेशान था, मेरी नींद पूरी नहीं हुई थी। मैंने मैच में अपनी पकड़ बनाने में थोड़ा समय लिया और मुझे अभी भी याद है कि मैंने 73 गेंदों में 50 रन पूरे कर लिए थे। जैसे ही मैंने 100 रन पूरे किए, मुझे ये डर सताने लगा कि मेरी एक गलती और मैं आउट। मैंने लगातार खुद से ये कहा कि मुझे तब तक बल्लेबाजी करनी है जब तक मैं कर सकता हूं और रन बनाते जाना है। मैंने लगातार बल्लेबाजी की और ज्यादा शॉट मारने की कोशिश नहीं की। मैं बस सही जगह और मौका देख रहा था कि कब सही गेंद आए और मैं मार सकूं। मैंने लगातार बल्लेबाजी की और 264 रन बना लिए, इसी के साथ ही टीम ने 404 का स्कोर खड़ा कर दिया। जैसे ही खेल खत्म हुआ मैं तुरंत होटल के कमरे में गया और सो गया। मैंने अपनी नींद पूरी की। वो दिन मेरे लिए यादगार है, मैं उसे कभी नहीं भूल सकता। ये मैदान काफी ऐतिहासिक है और मेरे लिए तो बहुत ही स्पेशल है, क्योंकि इसने मुझे खुश होने के लिए काफी अच्छी यादें दी हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule