December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

19 साल के ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी में तोड़ा 82 साल का रिकॉर्ड, लगाए 21 छक्‍के

विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने केवल 48 गेंदों में शतक जमाकर भारतीय क्रिकेट में नया रिकार्ड बनाया जिससे दिल्ली फालोआन करने के बाद झारखंड के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच ड्रा कराने में सफल रही।

Author थुम्बा | November 8, 2016 16:53 pm
भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने केवल 48 गेंदों में शतक जमाकर भारतीय क्रिकेट में नया रिकार्ड बनाया जिससे दिल्ली फालोआन करने के बाद झारखंड के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच ड्रा कराने में सफल रही। उन्नीस वर्षीय पंत प्रथम श्रेणी मैचों में सबसे कम गेंदों पर शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। पहली पारी में 117 रन बनाने वाले बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 67 गेंदों का सामना करके 135 रन बनाये जिसमें आठ चौके और 13 छक्के शामिल हैं। उनकी इस पारी से दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 480 रन बनाये जिसके बाद मैच अनिर्णीत समाप्त घोषित कर दिया गया। झारखंड के 493 रन के जवाब में दिल्ली की टीम पहली पारी में 334 रन पर आउट हो गयी थी और उसे फालोआन करना पड़ा था। इस तरह से झारखंड को इस मैच से तीन और दिल्ली को एक अंक मिला।

 
दिल्ली ने सुबह अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 165 रन से आगे बढ़ायी। कल के अविजित बल्लेबाज नीतिश राणा (49) एक रन से अर्धशतक चूक गये जबकि उनके साथी धु्रव शोरे (91) नर्वस नाइंटीज के शिकार बने। इसके बाद पंत ने क्रीज पर कदम रखा और झारखंड के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों शाहबाज नदीम और सन्नी गुप्ता को विशेष निशाने पर रखा। पंत ने जब क्रीज पर कदम रखा तब दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 214 रन था। उन्होंने वैभव रावल ( 20) के साथ चौथे विकेट के लिये 93 रन जोड़े। इसमें रावल का योगदान केवल दस रन का था। इसके बाद उन्होंने आशीष कुमार की गेंद पर विकेटकीपर इशान किशन को कैच थमाने से पहले मिलिंद कुमार (65) के साथ पांचवें विकेट के लिये 68 रन की साझेदारी की। इसमें मिलिंद का योगदान 16 रन का था।
मिलिंद ने बाद में मनन शर्मा (नाबाद 53) के साथ छठे विकेट के लिये 98 रन जोड़े। वरूण सूद एक रन बनाकर नाबाद रहे। झारखंड की तरफ से शाहबाज ने 185 रन देकर तीन और सन्नी गुप्ता ने 121 रन देकर दो विकेट लिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 4:50 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग