ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016 : टिंटू लुका का निराशाजनक प्रदर्शन, हीट में ही हुईं बाहर

टिंटू करीब 600 मीटर तक सबसे आगे रहीं लेकिन दौड़ के आखिरी हिस्से में लचर प्रदर्शन करते हुए अपने दूसरे ओलंपिक अभियान का निराशाजनक अंत किया।
Author रियो डि जिनेरियो | August 17, 2016 23:13 pm
एथलीट टिंटू लुका। (फाइल फोटो)

टिंटू लुका वैश्विक स्तर पर एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए  रियो ओलंपिक की महिला 800 मीटर दौड़ के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहीं। वह अपनी हीट में छठे स्थान पर रहीं।27 साल की टिंटू ने हालांकि सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकालते हुए दौड़ दो मिनट 0.58 सेकेंड में पूरी की और हीट संख्या तीन में छठे जबकि कुल 65 धावकों में 29वें स्थान पर रहीं। उनका राष्ट्रीय रिकार्ड एक मिनट 59.17 सेकेंड का है जो उन्होंने 2010 में बनाया था। टिंटू करीब 600 मीटर तक सबसे आगे रहीं लेकिन दौड़ के आखिरी हिस्से में लचर प्रदर्शन करते हुए अपने दूसरे ओलंपिक अभियान का निराशाजनक अंत किया।

आठ हीट में से प्रत्येक में से केवल दो शीर्ष धावक और उनके बाद आठ सर्वश्रेष्ठ धावक सेमीफाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई करते हैं। विश्व चैंपियनशिप 2015 की रजत पदक विजेता कनाडा की मेलिसा बिशप एक मिनट 58.39 सेकेंड का समय निकालकर सभी हीट में पहले जबकि मौजूदा विश्व चैंपियन बेलारूस की मरीन अर्जामासोवा :एक मिनट 58.44सेकेंड: और इथोपिया की हबिटुम अलेमू :एक मिनट 58.99 सेकेंड: क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। टिंटू के आज के फ्लाप शो के साथ रियो ओलंपिक की ट्रैक एवं फील्ड प्रतिस्पर्धाओं में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। अब तक केवल ललिता बाबर ही महिलाओं की स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल राउंड में जगह बनाने में सफल रहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग