ताज़ा खबर
 

नरसिंह पर NADA की पैनल रिपोर्ट आने के बाद ही कदम उठाएंगे: खेल मंत्री विजय गोयल

नरसिंह यादव के मामले में नाडा की पैनल की रिपोर्ट एक दो दिन में आ जाएगी और सरकार आगे की कार्रवाई का फैसला उसके बाद ही करेगी।
Author नई दिल्ली | July 27, 2016 16:38 pm
नरसिंह ने 2012 में लंदन ओलंपिक में भी हिस्‍सा लिया था। (Express Photo)

रियो ओलंपिक से पूर्व डोप टेस्ट में पहलवान नरसिंह यादव के पाजिटिव पाए जाने से जुड़े मामले में खेल मंत्री ने बुधवार को कहा कि इस मामले में राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) की पैनल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ लोकसभा में आज इस मामले में भारतीय कुश्ती संघ की भूमिका की भी जांच की मांग की गई।  खेल मंत्री विजय गोयल ने लोकसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सवालों के जवाब में बताया कि नाडा राष्ट्रीय एजेंसी है जो विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी के तहत काम करती है। नाडा अपनी रिपोर्ट विश्व एजेंसी को भेजती है।

उन्होंने बताया कि नरसिंह यादव के मामले में नाडा की पैनल की रिपोर्ट एक दो दिन में आ जाएगी और सरकार आगे की कार्रवाई का फैसला उसके बाद ही करेगी।
उन्होंने कहा कि डोप टेस्ट में फेल होने के बाद नरसिंह यादव को अस्थायी रूप से निलंबित किया गया था।  भाजपा सदस्य सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने इससे पूर्व सवाल किया था कि नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के मामले में भारतीय कुश्ती संघ की लापरवाही की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है।

उन्होंने कहा कि नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में नाकाम होने से देश का बड़ा नुकसान हुआ है और मीडिया में ऐसी रिपोर्टे आयी हैं कि भारतीय कुश्ती संघ की लापरवाही के चलते उसके खाने में मिलावट की गयी।  जौनपुरिया ने कहा कि खेल मंत्रालय को कुछ ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि विश्वस्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए मुख्य खिलाड़ियों के साथ अन्य खिलाड़ियों को भी तैयार किया जाए।  उल्लेखनीय है कि नरसिंह यादव आज अपना पक्ष रखने के लिए आज पैनल के समक्ष पेश होने वाले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.