ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: करीब आकर पदक से चूके बिंद्रा, गगन नारंग, मानवजीत सिंह सिद्दू और केनान चेनाई ने भी किया निराश

ट्रैप निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू और केनान चेनाई शुरुआती दिन के प्रदर्शन में जरा भी सुधार नहीं कर सके।
Author रियो डि जिनेरियो | August 9, 2016 03:50 am
ओलंपिक कांस्य पदकधारी गगन नारंग। (फाइल फोटो)

ट्रैप निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू और केनान चेनाई शुरूआती दिन के प्रदर्शन में जरा भी सुधार नहीं कर सके और ओलंपिक के पुरुष ट्रैप सेमीफाइनल्स में क्वालीफाई करने से चूक गये। संधू दूसरे और अंतिम दिन 16वें और चेनाई 19वें स्थान पर रहे। मानवजीत ने 23, 23, 22, 25, 22 से कुल 115 जबकि चेनाई ने 22, 23, 22 24, 23 से कुल 114 अंक का स्कोर जुटाया जिससे स्पर्धा में उनके अभियान का अंत निराशाजनक रहा। दो दिन के क्वालीफायर में केवल शीर्ष छह निशानेबाज ही सेमीफाइनल में प्रवेश करते हैं। मानवजीत के लिये यह बहुत निराशाजनक रहा क्योंकि वह एक समय चौथे राउंड में परफेक्ट 25 के साथ आठवें स्थान से दौड़ में बने हुए थे।  हालांकि वह फार्म बरकरार नहीं रख सके और फाइनल राउंड में 22 के साथ निराशाजनक 16वें स्थान पर रहे। वहीं दूसरी ओर चेनाई कल के 19वें स्थान से उच्च्पर नहीं उठ सके।  इटली के जियोवानी पेलिलो दो दिन के क्वालीफिकेशन में 122 अंक के स्कोर से शीर्ष पर रहे जिसके बाद एडवर्ड लिंग :120: दूसरे और क्रोएशिया के जोसिप ग्लासनोविच :120: तीसरे स्थान पर रहे।

वहीं बिंद्रा ने 11वें शाट में शानदार 10.7 अंक लगाने से दूसरे स्थान पर पहुंच गये थे लेकिन वह तीसरे एलिमिनेशन राउंड के बाद फिर तीसरे स्थान पर खिसक गये। चौथे एलिमिनेशन राउंड में दो खराब शाट से वह चौथे स्थान पर खिसक गये लेकिन अगले राउंड में 10.6 और 10.2 के स्कोर से फिर से उन्होंने वापसी की। पर बिंद्रा के लिये शीर्ष तीन में रहने के लिये इतना ही काफी नहीं था और वह यूक्रेन के निशानेबाज कुलीश के साथ 163.8 अंक से तीसरे स्थान बराबरी पर आ गये। भारतीय समर्थकों के लगातार चीयर करने के बावजूद बिंद्रा शूटआफ में सफल नहीं हो सके और इससे उनका डबल ओलंपिक पदकधारी बनने और पहलवान सुशील कुमार की बराबरी करने का सपना चकनाचूर हो गया। चार साल पहले लंदन खेलों में रजत पदक जीतने वाले इटली के निकोलो कैम्प्रीयानी ने स्वर्ण पदक जीता जबकि कुलीश ने रजत और रूस के व्लादिमीर मासलेनिकोव ने कांस्य पदक हासिल किया।
इससे पहले बिंद्रा ने सातवां स्थान हासिल कर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया था जबकि लंदन ओलंपिक के कांस्य पदधारी गगन नारंग 23वें स्थान पर रहकर चूक गये।
बिंद्रा ने 625.7 अंक से फाइनल में जगह बनायी थी। बिंद्रा मौजूदा ओलंपिक में केवल इसी स्पर्धा में भाग ले रहे हैं।

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.