ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: शूटिंग में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन जारी, हीना 25 मीटर पिस्टल से बाहर

हीना सिद्धू ने महिला 25 मीटर स्पर्धा के पहले चरण के अंत में 40 निशानेबाजों में से 30वें स्थान पर रही।
Author रियो डि जिनेरियो | August 10, 2016 03:46 am
पिस्टल निशानेबाज हीना सिद्धू।

पिस्टल निशानेबाज हीना सिद्धू ने मंगलवार को फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया और वह ओलंपिक खेलों की महिला 25 मीटर स्पर्धा के पहले चरण के अंत में 40 निशानेबाजों में से 30वें स्थान पर रही। ओलंपिक खेलों से पहले हीना से काफी उम्मीदें लगायी जा रही थीं। 30 शाट के प्रीसीशन राउंड में उन्होंने 95, 95 और 96 से 300 में से 286 अंक जुटाये जिससे वह अपनी पंक्ति के निचले छोर पर खिसक गयीं। रैपिड फायर वर्ग में भी 30 शाट होते हैं, वह भी इसके बाद होना था और भारतीय निशानेबाज के कट में जगह बनाने की आशंका बहुत कम है। एशिया क्वालीफायर में स्वर्ण पदक जीतकर हीना ने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था, वह रविवार को हुए 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बना सकी थी।

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

भारत का निशानेबाजी में ओवरआल प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा जिसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कल बीजिंग ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदकधारी राइफल निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने किया था जो पुरूष वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहे थे। अन्य में जीतू राय से भी पदक की काफी उम्मीदें हैं वह भी अभी तक चमक नहीं सके हैं। वह 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में फ्लाप रहे थे और अब 50 मीटर स्पर्धा पर निगाह लगाये हैं। एक और अनुभवी 2012 लंदन खेलों के कांस्य पदकधारी विजेता गगन नारंग ने कल 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में निराशाजनक प्रदर्शन किया और वह क्वालीफिकेशन में 23वें स्थान पर रहे।  वह हालांकि इसकी भरपायी 50 मीटर रेंज में करने की कोशिश करेंगे जिसमें वह 12 अगस्त को राइफल प्रोन और 14 अगस्त को थ्री पाजीशन में खेलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग