ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: सिंधु को तीन करोड़ रुपए, सरकारी नौकरी देगा आंध्र प्रदेश

अतीत में कर्णम मल्लेश्वरी, गोपीचंद और अन्य को दिए पुरस्कारों को याद करते हुए नायडू ने कहा, ‘सिंधु सभी भारतीय का गौरव बन गई हैं।
Author विजयवाड़ा/नई दिल्ली | August 21, 2016 01:59 am
महिला एकल बैंडमिंटन मुकाबले के क्वॉर्टर फाइनल में चीन की वांग यिहान को लगातार दूसरे सेट में हराने के बाद खुशी जाहिर करतीं भारत की पीवी सिंधू। (REUTERS/Marcelo del Pozo/File)

आंध्र प्रदेश सरकार ने ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के लिए कई पुरस्कारों की घोषणा की जिसमें तीन करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार शामिल है। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा, ‘हम राज्य की नई राजधानी अमरावती में उन्हें मकान के लिए 1000 वर्ग गज जमीन देंगे और राज्य सरकार में ग्रुप एक अधिकारी का पद भी।’ उन्होंने कहा कि सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद को भी 50 लाख रुपए दिए जाएंगे।

अतीत में कर्णम मल्लेश्वरी, गोपीचंद और अन्य को दिए पुरस्कारों को याद करते हुए नायडू ने कहा, ‘सिंधु सभी भारतीय का गौरव बन गई हैं। हम उनके लिए पुरस्कारों की घोषणा करते हैं। हम देश को गौरवांवित करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करते रहे हैं।’ नायडू की अध्यक्षता के शनिवार (20 अगस्त) को बैठक करने वाली राज्य की कैबिनेट ने ओलंपिक में प्रेरित करने वाली जीत के लिए सिंधु को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन्होंने देश को अभूतपूर्व सम्मान दिलाया है।’

बीपीसीएल ने सिंधु को पदोन्नति, 75 लाख रुपए पुरस्कार की घोषणा की

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीपीसीएल ने ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी पीवी सिंधु को 75 लाख रुपए का नकद पुरस्कार और पदोन्नति देने की घोषणा की। सिंधु 2013 से भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के साथ जुड़ी हैं और फिलहाल हैदराबाद कार्यालय में सहायक प्रबंधक (खेल) के रूप में काम करती हैं। सिंधु के लिए 75 लाख के पुरस्कार की घोषणा करते हुए बीपीसीएल के सीएमडी एस वरदराजन ने कहा कि इस स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी को उप प्रबंधक के पद पर पदोन्नत किया जाएगा।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘पीवी सिंधु, बीपीसीएल की खिलाड़ी और भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी ने प्रतिभा और जज्बे का शानदार प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बनकर भारतीय खेलों के इतिहास में नया अध्याय जोड़ दिया है।’ हैदराबाद की सिंधु जब 14 साल की थी तब से बीपीसीएल उनका साथ दे रहा है और वह जुलाई 2013 में कंपनी से जुड़ गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Sep 24, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
32
Zone B - Match 92
FT
33
Tamil Thalaivas beat Bengal Warriors (33-32)
Sep 24, 201721:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
0
VS
0
Zone A - Match 93
Sep 26, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Inter Zone Challenge Week - Match 94

सबरंग