ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: महिला तीरंदाज दीपिका ने अंतिम 16 में बनाई जगह, आज पदक की उम्मीद

दीपिका ने पहले सेट में एक बार दस का स्कोर बनाया। जो आखिर में इस सेट में निर्णायक साबित हुआ और वह एक अंक से इस सेट को अपने नाम करने में सफल रही।
Author रियो डि जिनेरियो | August 11, 2016 03:32 am
दीपिका कुमारी

भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने जॉर्जिया की क्रिस्टीनी इसेबुआ को हराकर रियो ओलंपिक के व्यक्तिगत रिकर्व में शानदार शुरूआत की। इस रोचक मुकाबले में ‘परफेक्ट 10’ की झड़ी लगी रही। दोनों खिलाड़ियों ने बारिश और हवाओं के बीच गजब का प्रदर्शन किया लेकिन आखिर में भारतीय तीरंदाज 6-4 से जीत दर्ज करने में सफल रही। उन्होंने यह मुकाबला 26-27, 29-29, 30-27, 27-29, 29-29 से जीता। दीपिका ने 15 में से आठ बार ‘बुल्स आई’ पर निशाना साधा जबकि क्रिस्टीनी ने सात बार दस अंक बनाये। दीपिका अगले दौर में इटली की गुएनडालिना सारतोरी से भिड़ेगी। दीपिका ने बारिश और हवाओं के बीच धैर्य से काम लिया। उन्होंने पहले सेट में एक बार दस का स्कोर बनाया। जो आखिर में इस सेट में निर्णायक साबित हुआ और वह एक अंक से इस सेट को अपने नाम करने में सफल रही।

दूसरे सेट में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही तीरंदाजों ने पहले दो प्रयास में दस . दस अंक बनाये लेकिन तीसरे प्रयास में वे समान नौ अंक बना पायी और इस तरह से यह सेट 29-29 से बराबर रहा। दीपिका ने तीसरे सेट में ‘परफेक्ट 10’ की हैट्रिक बनायी जिसका उनकी प्रतिद्वंद्वी के पास कोई जवाब नहीं था। चौथे सेट में हालांकि दीपिका ने 9, 9, 9 अंक बनाये जबकि क्रिस्टीनी ने दो बार बुल्स आई को निशाना बनाया और खुद को मुकाबले में बनाये रखा। पांचवां और निर्णायक सेट में दूसरे सेट की कहानी दोहरायी गयी लेकिन दीपिका को जीत के लिये यह सेट केवल बराबर करना था जिसमें वह सफल रही।

इससे पहले दीपिका और क्रिस्टीनी के बीच मुकाबले में ‘परफेक्ट 10’ की झड़ी लगी रही। दोनों खिलाड़ियों ने बारिश और हवाओं के बीच गजब का प्रदर्शन किया लेकिन आखिर में भारतीय तीरंदाज आगे बढ़ने में सफल रही। दीपिका ने 15 में से आठ बार और क्रिस्टीनी ने सात बार दस अंक बनाये। दीपिका ने बारिश और हवाओं के बीच धैर्य से काम लिया। उन्होंने पहले सेट में एक बार दस का स्कोर बनाया। जो आखिर में इस सेट में निर्णायक साबित हुआ और वह एक अंक से इस सेट को अपने नाम करने में सफल रही। दूसरे सेट में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही तीरंदाजों ने पहले दो प्रयास में दस . दस अंक बनाये लेकिन तीसरे प्रयास में वे समान नौ अंक बना पायी और इस तरह से यह सेट 29-29 से बराबर रहा।

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दीपिका ने तीसरे सेट में ‘परफेक्ट 10’ की हैट्रिक बनायी जिसका उनकी प्रतिद्वंद्वी के पास कोई जवाब नहीं था। चौथे सेट में हालांकि दीपिका ने 9, 9, 9 अंक बनाये जबकि क्रिस्टीनी ने दो बार बुल्स आई को निशाना बनाया और खुद को मुकाबले में बनाये रखा। पांचवां और निर्णायक सेट में दूसरे सेट की कहानी दोहरायी गयी लेकिन दीपिका को जीत के लिये यह सेट केवल बराबर करना था जिसमें वह सफल रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.