ताज़ा खबर
 

रियो ओलंपिक 2016: अमेरिकी गोल्फर्स को सता रहा मगरमच्छों का डर

ओलंपिक खेलों में गोल्फ की 112 साल बाद वापसी हो रही है, मगर अधिकतर दिग्गज खिलाड़ी डर के कारण नहीं खेल रहे।
सांकेतिक तस्वीर। (Photo Source: Reuters)

अमेरिका के धनकुबेर गोल्फर 112 साल बाद ओलंपिक में लौटे खेल के लिए यहां पहुंच गए हैं लेकिन दुआ कर रहे हैं कि उनका सामना बड़े-बड़े मगरमच्छों से नहीं हो। बुब्बा वाटसन, रिकी फोलेर, पैट्रिक रीड और मैट कूचार खेलगांव पहुंच गए हैं। इन खेलों में 72 होल के गोल्फ कोर्स के आसपास घना जंगल है और यहां बड़े आकार के मगरमच्छ अक्सर दिख जाते हैं।

फोलेर ने कहा, ‘उम्मीद है कि हमारा उनसे सामना नहीं होगा। वह काफी बड़ा जानवर है और मैं तो उससे लड़ नहीं सकूंगा।’ मगरमच्छ के साथ खिलाड़ियों को जीका का भी खतरा है। ओलंपिक में गोल्फ के वापसी 112 साल बाद हो रही है, मगर कई दिग्गज खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं ले रहे। गोल्फ के मशहूर खिलाड़ी जैसे- जैसेन डे, जॉर्डन स्पीथ, रॉरी मैक्लॉरी, डस्टिन जॉनसन और विजय सिंह, इन सभी ने जीका वायरस के खतरे के कारण ओलंपिक में हिस्सा नहीं लिया।

देखा जाए तो गोल्फ के टॉप 20 खिलाड़ियों में से मात्र 8 ही ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। लंबे समय से ओलंपिक में गोल्फ की वापसी को लेकर सबसे बड़ी मुसीबत गोल्फ कोर्स तैयार करना था। काफी विचार-विमर्श के बाद अमेरिका के आर्किटेक्ट हेंस को इसका निर्माण कार्य सौंपा गया था। मगर गंभीर बात यह है कि जहां गोल्फ कोर्स तैयार किया गया है, वहां अनुमान के मुताबिक 263 तरह के खतरनाक जानवर मौजूद हैं। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से खेल के समय कई सुरक्षाकर्मी वहां मौजूद होंगे।

Read Also: रियो ओलंपिक 2016: BBC प्रेजेंटर ने छोटी ड्रेस पहनी तो लोगों ने किए भद्दे कमेंट,

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Aug 20, 201720:00 IST
Babu Banarasi Das Indoor Stadium, Lucknow
<!-- Match 38 -->
42
Inter Zone Challenge Week - Match 38
FT
47
Puneri Paltan beat Patna Pirates (47-42)
Aug 20, 201721:00 IST
Babu Banarasi Das Indoor Stadium, Lucknow
<!-- Match 39 -->
22
Live - Full Time
FT
24
Inter Zone Challenge Week - Match 39
Aug 22, 201720:00 IST
Babu Banarasi Das Indoor Stadium, Lucknow
<!-- Match 40 -->
VS
Zone A - Match 40

सबरंग